ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजबुधवार को होगा नामांकन, पहली को होगा मतदान

बुधवार को होगा नामांकन, पहली को होगा मतदान

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड शाखा तिर्वा के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। एसडीएम ने शाखा...

बुधवार को होगा नामांकन, पहली को होगा मतदान
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजTue, 25 Aug 2020 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड शाखा तिर्वा के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। एसडीएम ने शाखा में पहंुचकर तैयारियों का जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष पद का चुनाव पहली सितम्बर को होना है। बुधवार को नामांकन होगा। नामांकन को लेकर बैंक समिति ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। एसडएीम जयकरन ने शाखा पहंुचकर बैंक प्रबंधक से चुनाव की जानकारी लेकर तैयारियों का जायजा लिया। एसडीएम ने बताया कि शाखा में 8457 सदस्य हैं। इनमें 1025 सदस्य बकाएदार हैं। शेष सदस्य मतदाता चयनित हुए हैं। शाखा का सदस्य अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। बकाएदार को मतदान करने व चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं है। नामांकन करने के लिए उम्मीदवार को एक अनुमोदक व एक प्रस्ताव लाना होगा। दोनो ही शाखा के सदस्य होने चाहिए।

नामांकन करने के लिए यह भी चाहिए

उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर आज बुधवार को नामांकन होना है। नामांकन करने वाले उम्मीदवार को अपना एक आईडी, बैंक की वोटर व एक फार्म भरकर जमा करना होगा। इसके साथ में 1000 रुपए नगद फीस जमा करनी होगी।

न्यायालय के आरोपित होने पर पर्चा होगा खारिज

अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन होगा। नामांकन कर्ता के खिलाफ यदि कोई शिकायत मिलती जांच के दौरान न्यायालय के आरोपित होने पर उस उम्मीदवार का पर्चा खारिज किया जा सकता है।

सपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी

तिर्वा। अध्यक्ष पद को लेकर राजनैतिक दलों में हलचल मची हुई है। सपा व भाजपा के प्रत्याशियों के आमने-सामने की टक्कर हो सकती है। समाजवादी पार्टी ने विजय द्विवेदी निवासी भदौसी को अपने प्रत्याशी के रूप में घोषणा की है। भाजपा ने अभी अपना उम्मीदार नहीं बनाया है। देर रात तक प्रत्याशी की घोषणा होने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें