DA Image
19 जनवरी, 2021|4:36|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के खात्मे की दुआओं संग हुआ नए साल का वेलकम

कोरोना के खात्मे की दुआओं संग हुआ नए साल का वेलकम

1 / 2कोरोना के खात्मे की दुआओं संग हुआ नए साल का वेलकमहैप्पी न्यू ईयर -शुक्रवार को नए साल की खुमारी में डूबा रहा पूरा शहर -एक-दूसरे को बधाई देने और अपनों...

कोरोना के खात्मे की दुआओं संग हुआ नए साल का वेलकम

2 / 2कोरोना के खात्मे की दुआओं संग हुआ नए साल का वेलकमहैप्पी न्यू ईयर -शुक्रवार को नए साल की खुमारी में डूबा रहा पूरा शहर -एक-दूसरे को बधाई देने और अपनों...

PreviousNext

कन्नौज निज संवाददाता

गुजरे हुए साल की कड़वी यादों को भुलाकर नए साल का इस्तकबाल जोरदार तरीके से किया गया। कड़ाके की सर्दी के बीच लोगों ने नए साल में कोरोना के खात्मे की कामना के साथ अपने-अपने अंदाज में जश्न मनाया। गुरुवार की रात 12 बजे से ही शुरु हुआ जश्न का दौर शुक्रवार को पूरे दिन चलता रहा। सभी ने अपने-अपने अंदाज में साल के पहले दिन को सेलिब्रेट किया।

नए साल के जश्न को लेकर प्रशासन की ओर से कोविड प्रोटोकॉल के तहत कई सारी पाबंदियां रहीं। उस का असर यह हुआ कि लोगों ने नए साल का वेलकम करने के लिए सामूहिक आयोजनों से परहेज किया। लेकिन अपने परिवार और मित्रमंडली के संग इसे अलग अंदाज में मनाने से पीछे भी नहीं हटे। पिछले सालों के मुकाबले इस बार जश्न अलग रहा। कमोबेश सभी लोगों ने नए साल में पिछले साल की तरह की मुसीबत के खात्मे की दुआ भी की। सभी ने अपने-अपने अंदाज में कोरोना से निजात की दुआ मांगी।

कड़ाके की सर्दी में भी कम नहीं हुआ उत्साह

साल के पहले दिन ही कड़ाके की सर्दी पड़ी। फिर भी लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ। हालांकि दोपहर होते-होते खिली गुलाबी धूप ने सभी की खुशियों में इजाफा कर दिया। मानो कुदरत ने भी सभी की भावनाओं को समझ कर लुत्फ लेने के लिए गुनगुनी धूप का तोहफा दे दिया हो।

सरकारी दफ्तरों में गूंजता रहा हैप्पी न्यू ईयर

सरकारी दफ्तरों में नए साल के पहले दिन अलग ही नजारा दिखा। काम तो कमोबेश सभी जगह हुआ। लेकिन काम से ज्यादा नए साल के मुबारकबाद में ही पूरा दिन गुजरा। कलक्ट्रेट में डीएम राकेश मिश्र ने अपने मातहतों को नए साल की मुबारकबाद दी। कार्यालय के समय के दौरान उनसे मिलने के लिए अफसरों व कर्मचारियों के अलावा नेताओं और अलग-अलग संगठन के लोगों का तांता लगा रहा। सभी ने मिलकर नए साल की शुभकामनाएं दीं। यही हाल एडीएम के दफ्तर में देखने को मिला। एडीएम गजेन्द्र कुमार के दफ्तर में भी लोग नए साल की मुबारकबाद देने के लिए पहुंचे। एसपी प्रशांत वर्मा के कार्यालय में सहयोगी अफसरों व कर्मचारियों ने उनसे मिलकर उन्हें नए साल की शुभकामनाएं दीं।

लोहिया पार्क बना पिकनिक का हॉट स्पॉट

भले ही कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सामूहिक आयोजन पर पाबंदी रही, लेकिन शहर का लोहिया पार्क इससे अछूता नहीं रहा। मौका नए साल की मस्ती का था तो इत्रनगरी वालों के लिए लोहिया पार्क से अच्छी जगह भला क्या हो सकती थी। सुबह से वहां लोगों का हुजूम उमड़ने लगा था। कोई अकेले ही, तो कोई जोड़े में तो कई लोग पूरे परिवार के साथ वहां पहुंचे। यहां न सिर्फ नए साल को अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया गया, बल्कि पिकनिक भी मनाई गई। बच्चों ने वहां अपने लिए बनाए गए खेल कूद के सामानों पर धावा बोला तो बड़ों ने वहां बनी बेंच पर अपना कब्जा जमाया। जिन्हें जगह नहीं मिली वह हरी-हरी घास पर ही डट गए। हंसी की फुलझड़ियां पूरे दिन चलती रहीं।

...और सेल्फी तो बनती है

मौका नए साल के पहले दिन के जश्न हो और जगह हो लोहिया पार्क तो ऐसे में भला कोई उन यादगार लम्हों को कैसे बेकार जाने दे। बस फिर क्या हर किसी ने अपना-अपना मोबाइल निकाला और लगे नजारों को कैद करने में। खूब फोटो ली गई। सेल्फी की तो धूम चमी रही। युवतियों ने फूलों के पौधों के बीच पहुंचकर खूब सेल्फी खींची। बच्चों ने झूलों पर बैठकर अपनी फोटो खिंचवाई। वहां बना टीला भी तस्वीर लेने वालों के लिए खूब काम आया।

मंदिर हुए गुलजार, प्रार्थना को जुड़े हाथ

नए साल के पहले दिन शहर के सभी धार्मि स्थलों में रौनक रही। शहर के मंदिर सुबह से ही गुलजार रहे। रेलवे रोड स्थित संकट मोचन मंदिर में बाकायादा सुंदरकांड का आयोजन किया गया। मां फूलमती देवी मंदिर में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

जुमा की नमाज में कोरोना के खात्मे की दुआ

नए साल का पहला दिन शुक्रवार था। ऐसे में मस्जिदों में जुमा की नमाज के दौरान नमाजियों ने हाथ उठाकर अमन-चैन और खुशहाली के साथ ही दुनिया को कोरोना से निजात मिलने की भी दुआ मांगी। नमाज पढ़कर बाहर आए नमाजियों ने कहा कि गुजरे साल कोरोना संक्रमण ने इबादतगाहों को सुनसान कर दिया था। अब कभी ऐसी नौबत न आए, इसके लिए सभी ने दुआ मांगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Year welcome with blessings of elimination of Corona