DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कन्नौज  ›  अनदेखी से गड्ढों में गुम हो रहा नेशनल हाइवे

कन्नौजअनदेखी से गड्ढों में गुम हो रहा नेशनल हाइवे

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Thu, 23 Jul 2020 04:12 PM
अनदेखी से गड्ढों में गुम हो रहा नेशनल हाइवे

भले ही सूबे की सरकार ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त रखने का भरोसा जनता को दिलाया हो। लेकिन नगर से गुजरने वाले नेशनल हाइवे का बरसात में बुरा हाल है। नगर के भीतर व बाहर हुए गड्ढों ने सड़क निर्माण की पोल खोलकर रख दी है। खस्ता हाल सड़कों पर गड्ढों में हुए जलभराव से दुर्घटना का खतरा भी बना हुआ है।

दरअसल बात हो रही नगर से गुजरने वाले नेशनल हाइवे की। इसका अधिकांश भाग बरसात आते ही गड्ढों मे गुम हो जाता है। जिस पर राहगीरों के रास्ते पर वाहन चलते नजर आते हैं। तो वहीं सड़क किनारें दुकानदारों को भी गड्ढों मे भरें पानी के छीटों से दिन में कई बार नहाना पड़ता है। ग्राम मुरादगंज के निकट जीटी रोड पर हुए गड्ढों से बचकर निकलने वाले भारी वाहनों ने सड़क को छोड़ कर फुटपाथ से निकलना शुरू कर दिया है। जिससे फुटपात भी अब राहगीरों के लिए सुरक्षित नहीं है। दोपहिया वाहनों व पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए खासी परेशानी बनता जा रहा है। लेकिन जनपद से गुजरने वाले मुख्य मार्ग यानी नेशनल हाइवे पर गड्ढों का कब्जा है। अब ऐसे में भला बरसात व गड्ढों से बेहाल नागरिक गड्ढों के भरने का इंतजार कर रहे हैं। जबकि गड्ढों में गुम हो रही सड़क के कारण आए दिन राहगीर व वाहन सवार दुर्घटना में घायल हो जाते हैं और सड़क किनारे दुकानें सजाए बैठे दुकानदारों को भी इस जर्जर व गड्ढों से युक्त सड़क से खतरा बना हुआ है।

स्थानीय नागरिक बृजमोहन लाल का कहना है कि जीटी रोड पर गड्ढे हो जाने से लोगों के आवागमन में परेशानियां हो रही हैं। बरसात में जलभराव भी हो जाता है। राहगीरों व वाहन सवारों को निकलने में परेशानी हो रही है। आए दिन हाइवे पर एक्सीडेंट हुआ करते हैं।

स्थानीय नागरिक मोहम्मद इलियास खान बताते हैं कि गड्ढे के कारण हाइवे पर आए दिन एक्सीडेंट होते हैं। जिसका प्रशासन संज्ञान नहीं ले रहा है। लोगों को निकलने में भी परेशानी होती हैं। वाहनों के निकलने से सड़क के गड्ढें में भरा गंदा पानी लोगों पर गिरता है।

स्थानीय नागरिक अरविंद कुमार का कहना है कि कई बार उन्होंने हाइवे पर हुए गड्ढों के कारण बाइक सवारों को मोटरसाइकिल सहित फिसलकर गिरते हुए देखा है। कई लोगों की हड्डियां भी टूट चुकी हैं। लेकिन अभी तक गड्ढों का भराव नहीं हुआ है। इतने गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिससे आए दिन लोग घायल व दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

स्थानीय नागरिक अतुल कुमार का कहना है नगर से गुजरने वाला हाइवे न सिर्फ सबसे पुराना है बल्कि देश के कई प्रदेशों को जोडने वाला भी है। लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते इसकी हालत बद से बदतर हो चुकी हैं। आए दिन लोगों के एक्सीडेंट हुआ करते हैं।

संबंधित खबरें