ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजदो दिन की बंदी के बाद खुले बाजार, रहे गुलजार

दो दिन की बंदी के बाद खुले बाजार, रहे गुलजार

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दो दिनों की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुल गए। दो दिन बाद बाजार फिर से लेफ्ट-राइट फार्मूला से ही खुले, इस दौरान खूब चहल-पहल देखने को मिली। बाजार में लोगों...

दो दिन की बंदी के बाद खुले बाजार, रहे  गुलजार
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 20 Jul 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दो दिनों की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुल गए। दो दिन बाद बाजार फिर से लेफ्ट-राइट फार्मूला से ही खुले, इस दौरान खूब चहल-पहल देखने को मिली। बाजार में लोगों की गहमा-गहमी रही तो सड़कों पर दोपहिया-चौपहिया भी फर्राटा भरते दिखे।

सरकार की नई व्यवस्था के तहत अब हर शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी शुरू हो गई है। इस बीच शहर में मंगलवार को होने वाली लोकल बंदी को खत्म कर दिया गया है। इसी के तहत शनिवार और रविवार को दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी के दौरान शहर में सन्नाटा पसरा रहा। इक्का-दुक्का मामलों के अलावा शहर में ज्यादातर खामोशी ही पसरी रही। दुकानों के शटर गिरे रहने और लोगों के अपने-अपने घरों में कैद रहने से सन्नाटा रहा। उसके बाद सोमवार को जब फिर से बाजार खुले तो नजारा पूरी तरह से बदल गया। हालांकि दुकानें प्रशासन के निर्देश पर लेफ्ट-राइट फार्मूला के तहत ही खुलीं। आधा बाजार ही खुला होने के बावजूद लोगों की भीड़ में कमी नहीं दिखी। कमोबेश सभी बाजार में लोग एक तरफ की खुली दुकानों में ही अपनी जरूरत की चीजें खरीदते दिखे।

लेफ्ट-राइट फार्मूला का उल्लंघन करने वालों की बंद कराई गईं दुकानें

दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी के बाद बाकी के पांच दिनों के दौरान प्रशासन ने बाजार को लेफ्ट राइट फार्मूला के तहत ही खोलने का निर्देश दे रखा है। हालांकि पिछले सप्ताह व्यापारियों ने अफसरों से इसे लेकर मांग की थी कि जब दो दिनों तक बाजार पूरी तरह से बंद किया जा रहा है तो बाकी के पांच दिनों में पूरे बाजार को खोलने की इजाजत दी जाए। लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। फिर भी सोमवार को कुछ दुकानदारों ने प्रशासन के निर्देश की अनदेखी करने की कोशिश की। शहर के सरायमीरा इलाके में खुली ऐसी कुछ दुकानों पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई। वहां पुलिस की मदद से दुकानों को बंद करवाया गया।

आज नहीं रहेगी साप्ताहिक बंदी, खुलेंगी एक साइड की दुकानें

अब तक शहर में मंगलवार को साप्ताहिक बंदी होती रही है। लेकिन अब शासन की ओर से सप्ताह में दो दिनों की बंदी का ऐलान किया गया है तो प्रशासन ने यहां पहले से निर्धारित मंगलवार की बंदी को खत्म कर दिया है। पिछले सप्ताह भी मंगलवार को साप्ताहिक बंदी नहीं रही थी। इस बार भी बाजार में बंदी नहीं रहेगी। एक साइड की ही दुकानें खुलेंगी। जो दुकानें सोमवार को खुली थीं, वह मंगलवार को बंद रहेंगी। जो सोमवार को बंद थीं, वह मंगलवार को खुलेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें