DA Image
20 अक्तूबर, 2020|2:10|IST

अगली स्टोरी

डॉक्टर्स-डे पर सम्मान से नवाजे गए धरती के भगवान

डॉक्टर्स-डे पर सम्मान से नवाजे गए धरती के भगवान

जुलाई महीने का पहला दिन धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों के नाम रहे। डॉक्टर्स-डे के मौके पर बुधवार को अलग-अलग कई डॉक्टर्स का सम्मान किया गया। कोरोना काल में भी अपना फर्ज निभाने वाले डॉक्टरों को लायंस क्लब की टीम ने खुद उनके बीच पहुंच कर सम्मानित किया। पहले जिला अस्पताल फिर सीएमओ दफ्तर में हुए कार्यक्रम के दौरान डॉक्टरों को सम्मान से नवाजा गया।

लायंस क्लब की टीम सबसे जिला अस्पताल पहुंची। यहां सीएमएस दफ्तर में सादे कार्यक्रम के बीच डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। यहां उन डॉक्टरों को सम्मानित किया गया, जो कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच अपनी ड्यूटी को जिम्मेदारी से निभा रहे हैं। सबसे पहले सीएमएस डॉ. यूसी चतुर्वेदी को ही सम्मानित किया गया। उसके बाद आयुष विभाग के डॉ. सैय्यद सलमान अकबर को भी सम्मान से नवाजा गया। ईएनटी सर्जन डॉ. मोनिका सचान, डॉ. प्रेमचंद को भी सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर डॉक्टर काफी भावुक दिखे।

लायंस क्लब के अध्यक्ष अश्वनी गुप्ता ने क्लब की ओर से सभी डॉक्टरों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने समाज का रक्षक और कोरोना योद्धा बताया। उसके बाद लायंस क्लब की टीम सीएमओ दफ्तर पहुंची। यहां भी डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। सबसे पहले सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप को सम्मान से नवाजा गया। इसके बाद डॉ. आर चंद्रा, डॉ. राम मोहन तिवारी, डॉ. केसी राय, डॉ. पवन श्रीवास्तव, डॉ. ब्रजेश शुक्ला, डॉ. आतिफ को बारी-बारी से सम्मानित किया गया। यहां भी डॉक्टरों की शान में कसीदे पढ़े गए। इस दौरान लायंस क्लब के अध्यक्ष अश्वनी गुप्ता के अलावा, सचिव प्रफुल्ल केलकर, कोषाध्यक्ष अनिल वर्मा, पीआरओ डॉ. निखिल गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष विजय तिवारी, अरविंद गुप्ता, मंटू जैन, राजु शुक्ला, अमित मिश्रा, नवीन गुप्ता आदि भी रहे।

सम्मान में मिला पीपीई किट और मोमेंटो

लायंस क्लब की टीम ने डॉक्टरों को सम्मान स्वरूप पीपीई किट और मोमेंटो भेंट किया। सभी को माला पहनाकर सम्मानित भी किया गया। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों ने जी जान से जिम्मेदारी निभाई। कहा कि जिले में संक्रमण का आंकड़ा ढाई सैकड़ा के करीब पहुंच गया है, लेकिन एक्टिव केस अब आधा सैकड़ा भी नहीं हैं। यह सब डॉक्टरों की ही मेहनत से मुमकिन हो सका है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lord of the Earth honored on Doctor 39 s Day