ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजलाइन दुरुस्त करते करंट की चपेट में आए लाइनमैन की मौत

लाइन दुरुस्त करते करंट की चपेट में आए लाइनमैन की मौत

लाइन दुरुस्त करते करंट की चपेट में आए लाइनमैन की मौत-परिजनों ने बिजलीघर पर शव रख किया प्रदर्शन-परिजनों ने बिजली कर्मचारियों पर लगाए हत्या के...

लाइन दुरुस्त करते करंट की चपेट में आए लाइनमैन की मौत
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 18 Jun 2021 05:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सौरिख। संवाददाता

बिजली उपकेंद्र हसेरन पर तैनात संविदा लाइनमैन पोल पर चढ़कर बिजली सही कर रहा था, तभी बिजली अचानक आ गई, जिससे वह करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। परिजन उसे मेडिकल कालेज ले गए। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन उसके शव को बिजलीघर ले आए और यहां रख विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने बिजली कर्मचारियों पर हत्या के आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थाना क्षेत्र के ढकापुर्वा गांव निवासी अमित कुमार (35) पुत्र शिवनाथ सिंह पिछले दो वर्षो से विद्युत उपकेंद्र हसेरन में संविदा लाइनमैन के तौर पर काम कर रहा था। बुधवार देर रात नादेमऊ चौराहा पर बिजली खराब होने की सूचना पर वह पोल पर चढ़ा था। तभी अचानक बिजली आ गई, जिससे वह करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। मौके पर मौजूद लोगों और परिजनों ने आनन-फानन में उसे एंबुलेंस से मेडिकल कालेज तिर्वा ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। आक्रोशित परिजन लाइनमैन के शव को बिजलीघर ले गए और वहां रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर इंदरगढ़ थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों को समझाया। सूचना पर पहुंचे विधायक कैलाश राजपूत, एसडीएम तिर्वा जयकरन सिंह, सीओ शिवकुमार थापा, प्रभारी निरीक्षक हरिश्याम सिंह ने मामले की जानकारी ली।

पत्नी ने सहकर्मी पर लगाया हत्या का आरोप

मृतक की पत्नी रेखा देवी ने सहकर्मी पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। उसका कहना है कि बिजली उपकेंद्र पर तैनात एसएसओ सतेंद्र सिंह यादव ने बिना सूचना के शटडाउन वापस कर साजिश के तहत सप्लाई चालू कर दी, जिससे उसके पति की मौत हो गई। उसने बताया कि कुछ माह पहले विभागीय कर्मचारियों से उसके पति की कहासुनी हो गई थी, जिस पर कर्मचारियों ने घर पर आकर देख लेने की धमकी भी दी थी। हादसे के बाद बिजली विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के तीन बेटियां व एक 14 माह का मासूम बेटा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें