ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजपांच सौ-हजार रुपए के लिए घंटों लग रहे लाइन

पांच सौ-हजार रुपए के लिए घंटों लग रहे लाइन

इन दिनों बैंक शाखाओं में खाताधारकों की भीड़ बढ़ने लगी है। पांच सौ से एक हजार रुपए तक निकालने लोग घंटों लाइन में लग रहे हैं। बैंकों की फ्रेंचाइजी पर भी दूर-दूर से खाताधारक पहुंच रहे हैं। इन लोगों को...

पांच सौ-हजार रुपए के लिए घंटों लग रहे लाइन
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 10 Apr 2020 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों बैंक शाखाओं में खाताधारकों की भीड़ बढ़ने लगी है। पांच सौ से एक हजार रुपए तक निकालने लोग घंटों लाइन में लग रहे हैं। बैंकों की फ्रेंचाइजी पर भी दूर-दूर से खाताधारक पहुंच रहे हैं। इन लोगों को ज्यादा रकम भी नहीं निकालनी होती है, लेकिन सुबह से ही ग्रामीण शाखाओं के बाहर पहुंच जाते हैं। कारण, सरकार ने पेंशन व अन्य योजनाओं की किस्त भेज दी है।

शहर के लाखन तिराहा स्थित सिंडीकेट बैंक में अपने खातों से रुपए निकालने की भीड़ लगी थी। एक महिला खाताधारक ने बताया कि उसका खाता जनधन योजना के तहत खुला था। सुना है कि सरकार ने रुपए भेजे हैं, वहीं निकालने आए हैं। एक ग्रामीण ने बताया कि वह मजदूर है, एक-एक हजार रुपए श्रमिकों के खातों में भेजे जाने की बात सुनी है, वही चेक करने आया हूं। अगर आ गए होंगे, तो निकाल लूंगा, तंगहाली में काम ही आएंगे।

तिर्वा खास स्थित आर्यावर्त बैंक में सुबह साढ़े आठ बजे से ही तीन-चार ग्रामीण इलाकों की महिलाएं व दो-तीन पुरुष बैंक शाखा खुलने का इंतजार कर रहे थे। यह लोग भी पेंशन के रुपए निकालने के लिए आए थे। कुछ शाखाओं व फ्रेंचाइजी में फिजिकल डिस्टेंस का नियम टूट जाता है। सरकार और अधिकारी तो कई बार प्रयास कर रहे, लेकिन लोग नहीं मानते हैं। इसमें ग्रामीण इलाकों के लोगों की संख्या अधिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें