ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौज(लीड) अगरबत्ती-धूपबत्ती का हुनर सीखने पहुंचे 10 राज्यों के युवा

(लीड) अगरबत्ती-धूपबत्ती का हुनर सीखने पहुंचे 10 राज्यों के युवा

*एफएफडीसी में शुरू हुआ पांच दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम

(लीड) अगरबत्ती-धूपबत्ती का हुनर सीखने पहुंचे 10 राज्यों के युवा
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 24 Feb 2020 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

*एफएफडीसी में शुरू हुआ पांच दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम

*अलग-अलग 10 राज्यों से आई है 23 युवा की टीम

फोटो: 18: सोमवार को एसपी ने एफएफडीसी में पांच दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत की।

कन्नौज निज संवाददाता

खुशबू के कारोबार में अपना कॅरियर संवारने के लिए यहां देश के अलग-अलग राज्यों के युवाओं की टीम पहुंची हुई है। एफएफडीसी में होने वाले पांच दिवसीय ट्रेनिंग वर्कशॉप में युवाओं को अगरबत्ती, धूप बत्ती और हवन सामग्री बनाने की जानकारी मुहैया कराई जाएगी। यहां से यह हुनर सीखकर यह सभी युवा अपने-अपने इलाके में अपना रोजगार शुरू करेंगे। सोमवार से शुरू हुई ट्रेनिंग वर्कशॉप का उद्घाटन एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने किया।

सुगंध एवं सुरस विकास केन्द्र (एफएफडीसी) में समय-समय पर ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन होता रहता है। इसमें न सिर्फ आसपास के बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहुंचते हैं। यहां से ट्रेनिंग लेकर युवा खुशबू के कारोबार में अपना कॅरियर बनाते हैं। इसी कड़ी में सोमवार से पांच दिवसीय ट्रेनिंग वर्कशॉप की शुरुआत हुई है। इसका उद्घाटन करते हुए एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने मौजूद सभी लोगों से उनका परिचय लिया। उन्होंने युवाओं से कहा कि रोजगार शुरू करने के लिए हमारा अपना इलाका ही हमारी सबसे ज्यादा मदद कर सकता है। इसके लिए जरूरी है कि अपने इलाके की पूरी समझ और उसे रोजगार में बदलने का हुनर हो। उन्होंने कहा कि खुशबू से जुड़े कई काम हैं, जिनमें युवा रोजगार शुरू कर सकते हैं। कहा कि एफएफडीसी की टीम युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने में अपनी बेहतर भूमिका अदा कर रही है। डायरेक्टर शक्ति विनय शुक्ला ने बताया कि पांच दिनों के ट्रेनिंग प्रोग्राम में सभी युवाओं को अगरबत्ती, धूपबत्ती और हवन सामग्री बनाने का पूरा तरीका बताया जाएगा। यहां से मिली जानकारी इन सभी युवाओं को न सिर्फ अपना कॅरियर बनाने में इनके साथ जुड़े लोगों को रोजगार मुहैया कराने में भी काम आएगी।

इनसेट

इन राज्यों से आए हैं युवा

एफएफडीसी में पांच दिवसीय ट्रेनिंग वर्कशॉप में हिस्सा लेने के लिए जिन 10 राज्यों से युवा आए हैं, उनमें यूपी के अलग-अलग सात जिलों से सात युवा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र से तीन-तीन, आसाम से दो और गुजरात, बिहार, तामिलनाडु, केरल और झांरखंड से एक-एक युवा शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें