ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजआधार कार्ड न होने पर पशु मालिक से लगते रुपए

आधार कार्ड न होने पर पशु मालिक से लगते रुपए

पशु चिकित्सालय में राष्ट्रीय गोकुल मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत पशुओं को दिखाने आने पर आधार कार्ड लाना जरूरी है। न होने की दशा में आपको रुपये देने पड़ सकते...

आधार कार्ड न होने पर पशु मालिक से लगते रुपए
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 09 Oct 2020 04:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पशु चिकित्सालय में राष्ट्रीय गोकुल मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत पशुओं को दिखाने आने पर आधार कार्ड लाना जरूरी है। न होने की दशा में आपको रुपये देने पड़ सकते हैं।

पशु चिकित्सालय खड़निी पर राष्ट्रीय गोकुल मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत पशुओं को अस्पताल में दिखाने पर पशु पालक को आधार कार्ड लाना अब जरूरी हो गया है। यदि आप अपना आधार कार्ड लाना भूल गए, तो फिर 30 रुपए जमा कराने पड़ जाएंगे। पशु चिकित्साधिकारी डॉ.पवन कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय गोकुल मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत ब्लॉक के ग्यासपुर, रूर, खड़निी, रूपपुर, रौशेन ग्राम सभाओं को चयनित किया गया है।

इन गांव से लाए गए पशुओं में अगर पशु पालक के पास आधार कार्ड न होने पर 30 रुपए जमा कराए जा रहे हैं। क्योंकि आधार कार्ड न देने पर पशु राष्ट्रीय गोकुल मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत नहीं रहता और सामान्य केस में जाता है। रसीद देने के जवाब पर डॉक्टर ने बताया कि केवल रजिस्टर पर नाम चढ़ाया जाता है। रसीद नहीं दी जाती है। इसके साथ ही डॉक्टर ने बताया कि खुरपका की बीमारी के लिए टीकाकरण के दौरान हर पशु को टैग लगाना अनिवार्य है। जो टैग नहीं लगवाएगा उसके पशु को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें