DA Image
28 नवंबर, 2020|1:34|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के बाद करवाचौथ लाया बाजार में बहार

लॉकडाउन के बाद करवाचौथ लाया बाजार में बहार

कोरोना काल में हुए लॉकडाउन से बाजार में छाई मायूसी अब दूर होती दिखाई दे रही है। चार नवम्बर को पड़ने वाला करवा चौथ कारोबारियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है। गहनों, कपड़ों से लेकर चूड़ी के बाजारों में खासी रौनक देखने को मिल रही है। लंबे वक्त बाद बाजार में लौटी रौनक से दुकानदारों के चेहरों पर खुशियों की झलक दिखाई दे रही है।नवरात्र के शुरू हुए त्योहारों के सीजन के बाद से बाजारों में रौनक लौट आई है।

शहर के बाजारों में इन दिनों करवाचौथ की रौनक छाई हुई है। दुकानों पर खरीदारी करने को उमड़ी भीड़ से एक बार फिर बाजार खिलखिला रहे हैं। दुकानों पर रंग-बिरंगी चूड़ियां सज गई हैं। चूड़ी और साड़ी की दुकानों पर महिलाओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। करवाचौथ के दिन सुहागिने निर्जला व्रत के साथ चांद का दीदार कर पति की दीर्घायु की कामना करती है। व्रत की तैयारियों को लेकर बाजार पूरी तरह गुलजार है। धीरे-धीरे पर्व को नजदीक आता देख महिलाओं की भी तैयारियां अंतिम दौर में हैं। सराफा बाजार और ब्यूटी पार्लर पर महिलाओं की खासी भीड़ दिख रही है। महिलाओं की पसंद और चलन को देखते हुए स्वर्णकारों ने भी फैशन को इस बार खासा वरीयता दिया है। बाजार में नई डिजाइन की पायल, बिछुए व मंगलसूत्र महिलाओं की खासी पसंद बने हुए हैं।

मिट्टी के करवों से सजा बाजार

शहर के बाजारों में मिट्टी के करवों की जगह-जगह दुकानें सजी हुई है। जहां अलग-अलग साइज के डिजाइनदार करवें मौजूद हैं। बाजार में 10 रुपए से लेकर 150 रुपए तक के करवा उपलब्ध है। त्योहार से पहले बाजार में खरीदारी का माहौल बनने से व्यापारी खुश हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karwachauth brought to market after lockdown