Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कन्नौजकन्नौज में पीडी पर उत्पीड़न का आरोप लगा कलर्क ने की खुदकुशी

कन्नौज में पीडी पर उत्पीड़न का आरोप लगा कलर्क ने की खुदकुशी

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 12:45 PM
कन्नौज में पीडी पर उत्पीड़न का आरोप लगा कलर्क ने की खुदकुशी

गुरसहायगंज (कन्नौज) संवाददाता

तालग्राम ब्लॉक कार्यालय परिसर में बने सरकारी आवास में प्रधान सहायक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी पर ब्लॉक कर्मियों में हड़कंप मच गया। जेब में मिले सुसाइड नोट में क्लर्क ने पीडी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। ब्लॉक कर्मियों ने सुसाइड नोट सार्वजनिक करने की मांग करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और जांच की।

शुक्रवार सुबह प्रधान सहायक अशोक कुमार सविता का शव उनके सरकारी आवास में लटकता देख ब्लॉक में सनसनी फैल गई। प्रधान सहायक की मौत की सूचना पर कर्मचारियों में रोष फैल गया। सूचना पर सीडीओ, एसडीएम देवेश गुप्ता, सीओ शिवप्रताप सिंह, कोतवाली गुरसहायगंज प्रभारी राजकुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आनन-फानन शव उतार कर कोतवाली पहुंचा दिया।

बताया गया है कि अशोक की जेब से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पीडी पर उत्पीड़न का आरोप है। घटना को लेकर गुस्साए ब्लॉक व विकास विभाग के कर्मचारियों ने ब्लॉक कार्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना है कि सुसाइड नोट सार्वजनिक किया जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ब्लॉक सौरिख के वरिष्ठ सहायक अखिलेश कुमार का कहना है कि जब तक सुसाइड नोट सार्वजनिक नहीं होगा, विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। ग्रामीण विकास मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन अध्यक्ष संजीव यादव ने बताया कि उन्हें तीन माह से वेतन नहीं दिया गया, प्रताड़ित किया गया। सीडीओ व प्रशासनिक अधिकारियों ने धरना दे रहे कर्मचारियों से बात की। कर्मचारियों के धरना-प्रदर्शन और उनकी जिद पर अड़ जाने पर सीओ व प्रशासनिक अधिकारियों ने सुसाइड नोट को पढ़कर सुनाया जिसमें पीडी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है।

epaper

संबंधित खबरें