DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कन्नौज  ›  जागरूकता बढ़ी तो टीका लगवाने की बढ़ी ललक
कन्नौज

जागरूकता बढ़ी तो टीका लगवाने की बढ़ी ललक

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:20 AM
जागरूकता बढ़ी तो टीका लगवाने की बढ़ी ललक

कन्नौज। जिले में टीकाकरण की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली है। गांव-गांव पहुंच रही टीम और नगर पालिका व नगर पंचायतों में लगने वाले कैम्प ने टीकाकरण की संख्या बढ़ा दी है। बुधवार को भी जिले के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में लोगों ने टीका लगवाया। लगातार चल रहे प्रयास से जिले में टीकाकरण की स्थिति अब पहले से बेहतर हुई है। बुधवार को जिले में कई जगहों पर लोगों का हुजूम भी उमड़ा। पेश है यह रिपोर्ट...।

छिबरामऊ नगर पालिका में लगे कैम्प में उमड़ी भीड़

छिबरामऊ। नगरपालिका के ईओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर पालिका परिसर में दो दिन के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन कराने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उन्होंने सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.राहुल मिश्रा से इस शिविर को दो दिन और बढ़ाए जाने का आग्रह किया। शिविर के तीसरे दिन 18 वर्ष के 219 युवकों ने टीका लगवाए, जबकि 45 से अधिक आयु वर्ग के 143 लोगों को टीका लगवाए गए।

नौ स्थानों पर लगे शिविर में 967 को लगाए गए टीके

छिबरामऊ। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.राहुल मिश्रा ने बताया कि नगरपालिका और सीएचसी के अलावा सात अन्य गांव में शिविर लगा। यहां 967 लोगों को कोरोना से बचाव के टीके लगाए गए। सीएचसी के तीन बूथों पर 185 लोगों को टीके लगाए गए। सलेमपुर गांव में 104, असेह में 33, लड़ैता में 32, औराई में 22, सिंहपुर में 55, किलानगरिया में 75, हरिहरपुर में 99 लोगों को टीका लगाए गए, जबकि नगरपालिका में 362 लोगों को टीका लगाए गए।

नगर पंचायत तिर्वा मं 110 ने लगवाया टीका

तिर्वा। कई दिनों के प्रचार-प्रसार के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर पंचायत कार्यालय परिसर में बुधवार को कोविड वैक्सीनेशन का कैम्प लगाया । इसमें 18 वर्ष की उम्र से ऊपर वाले सभी आयु वर्ग के 110 लोगों को कोरोना की वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया। वैक्सीन लगवाने के लिए पूरे दिन लोगों की भीड़ लगी रही। यहां नगर पंचायत अध्यक्ष मीरा गुप्ता और ईओ अपनी टीम के साथ व्यवस्था को संभालने में जुटे रहे। कैम्प में उमड़ी से सभी गदगद दिखे।

मेडिकल कॉलेज में 40 लोगों को पहली डोज

राजकीय मेडिकल कालेज में बुधवार को 18 से 44 आयु वर्ग के 40 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इन सभी को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। यहां रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कोविड की वैक्सीन लगाई जाती है। वैक्सीनेशन की प्रभारी वीना त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार की डेट के लिए 40 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया था। सभी ने मेडिकल कालेज पहुंचकर वैक्सीन लगवाई। यहां रोजाना टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

हसेरन में 557 को लगी कोरोना वैक्सीन

हसेरन क्षेत्र में भी अब लोगों का टीकाकरण के लिए लगाव बढ़ा है। हालांकि कुछ जगहों पर लोग हिचक भी रहे हैं। सीएचसी हसेरन के प्रभारी डा.जगदीश निर्मल ने बताया कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र के बहादुरपुर, धम्मापुर्वा, लुखरिया, मंगदपुर्वा, छतनेपुर व नगरिया लाल शाह गांव में कैम्प लगाकर 557 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। कई गांव में पहले लोगों ने वैक्सीन लगवाने से मना किया, लेकिन समझाने के बाद लोग राजी हो गए।

संबंधित खबरें