DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कन्नौज  ›  कस्तूरबा विद्यालय में बन रहा सौ बेड हॉस्टल
कन्नौज

कस्तूरबा विद्यालय में बन रहा सौ बेड हॉस्टल

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 11:42 PM
कस्तूरबा विद्यालय में बन रहा सौ बेड हॉस्टल

छिबरामऊ। संवाददाता

नगर के बड़ेपुर रोड पर संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय परिसर में सौ बेड हॉस्टल का निर्माण कराया जा रहा है। लगभग पौने दो करोड़ की लागत से बन रहे हॉस्टल में सभी सुख सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में पढऩे वाली छात्राओं के लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त सौ बेड का हॉस्टल का निर्माण कराया जा रहा है। आवास विकास परिषद की देखरेख में पीएन कंस्ट्रेक्शन गोरखपुर की कार्यदायी संस्था द्वारा निर्माण कराया जा रहा है। संस्था के शिवांशू त्रिपाठी ने बताया कि 1.70 करोड़ की लागत से बनने वाले इस हॉस्टल में छात्राओं के लिए 24 रूम बनेंगे। डबल स्टोरी बिल्डिंग में रूम के अलावा दोनों तरफ तीन-तीन बाथरूम और टायलेट बनाए जाएंगे। किचेन स्टोर, आंगन के अलावा बालकनी का भी निर्माण कराया जाएगा। निर्माण कार्य लगभग छह माह में पूरा कराने का लक्ष्य दिया गया है।

दिव्यांग छात्राओं के लिए अलग से बनेगा लेट्रिन-बाथरूम

छिबरामऊ। हॉस्टल मे दिव्यांग छात्राओं के लिए अलग से बड़ा बाथरूम का निर्माण कराया जा रहा है। इसके साथ ही इनका शौचालय भी बनेगा।

मेडिकल चेकअप के लिए बनेगा रूम

हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के लिए एक रूम मेडिकल चेकअप के लिए बनाया जा रहा है। यहां स्वास्थ्य परीक्षण के साथ दवाओं की व्यवस्था रहेगी।

बाथरूम अटैच होगा वार्डन का रूम

हॉस्टल में वार्डन का अलग से रूम बनाया जाएगा। यह रूम लेट्रिन-बाथरूम अटैच होगा। अभी तक विद्यालय में ही वार्डन और छात्राएं रह रही थीं। हॉस्टल के बन जाने से अब आवासीय परिसर अलग होगा और शिक्षण कक्ष अलग होंगे।

संबंधित खबरें