ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजकैसा अलर्ट: लोगों तक नहीं पहुंच रही बचाव की जानकारी

कैसा अलर्ट: लोगों तक नहीं पहुंच रही बचाव की जानकारी

नोवेल कोरोना वायरस के इलाज से ज्यादा जरूरी है, उससे बचाव। आम आदमी को पता ही नहीं है कि वायरस के संक्रमण से कैसे बचा जाए। इसके लिए जनपद में स्कूल-कॉलेज व सार्वजनिक स्थलों पर जागरुकता पोस्टर लगाने का...

कैसा अलर्ट: लोगों तक नहीं पहुंच रही बचाव की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजTue, 17 Mar 2020 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नोवेल कोरोना वायरस के इलाज से ज्यादा जरूरी है, उससे बचाव। आम आदमी को पता ही नहीं है कि वायरस के संक्रमण से कैसे बचा जाए। इसके लिए जनपद में स्कूल-कॉलेज व सार्वजनिक स्थलों पर जागरुकता पोस्टर लगाने का आदेश है, लेकिन अब तक प्रचार-सामग्री नहीं आ सकी है।

बीएसए केके ओझा ने 13 मार्च को सभी बीईओ व नगर शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर कहा था कि 14 मार्च से स्कूल बंद कर दिए जाएं। कोरोना वायरस से बचाव वाले पोस्टर सभी स्कूलों में दो प्रमुख स्थानों पर चस्पा किए जाएं। स्कूल में छात्र-छात्राओं की तो छुट्टी हो गई, लेकिन शिक्षक-शिक्षिकाएं भी अवकाश चाहते हैं। इसको लेकर डीएम समेत कई अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया जा चुका है। खास बात यह है कि आदेश तो कोरोना वायरस के संक्रमण का बचाव वाले पोस्टर लगाने का हो चुका, लेकिन छपकर अब तक नहीं आए। न ही किसी सार्वजनिक स्थल, सरकारी विभाग व स्कूल कॉलेजों में लगे दिख रहे हैं।

क्या बोले डीएम

डीएम राकेश मिश्र का कहना है कि पोस्टर लगाने के लिए स्वास्थ्य महकमे को जिम्मेदारी दी गई है। पंचायती राज विभाग भी सहयोग करेगा। डिजाइन आने के बाद आर्डर चला गया है। शाम तक छपकर पोस्टर आ जाएगा।

डीआईओएस बोले

डीआईओएस राजेंद्र बाबू ने बताया कि पोस्टर चस्पा करने के आदेश हो चुके हैं, लेकिन अभी प्राप्त नहीं हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जैसे ही मिलेंगे कॉलेजों में लगवा दिए जाएंगे।

क्या कहते हैं बीएसए

बीएसए केके ओझा का कहना है कि बीमारी का सम्बंध स्वास्थ्य महकमे से होता है। प्रचार-प्रसार के लिए पोस्टर व अन्य सामग्री उपलब्ध कराने पर स्कूलों में चस्पा करा दिया जाएगा। हमारे पास तो डिजाइन भी नहीं है, जो छपवाए जा सकें।

खुला था स्कूल, बीएसए ने बंद कराया

कन्नौज। नोबेल कोरोना वायरस को लेकर जिलेभर के स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश आ चुका है, लेकिन कई निजी स्कूलों में छात्र-छात्राएं अब भी पढ़ने जा रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद बीएसए केके ओझा ने स्कूल प्रधानाचार्य को बुलाया और विद्यालय बंद करने का निर्देश दिया

मंगलवार को बीएसए केके ओझा ने बताया कि उनके पास शिकायत आई थी कि शहर के मोहल्ला पकरिया टोला स्थित सरस्वती शिशु मंदिर खुला है। बच्चे भी मौजूद हैं। जानकारी मिलने पर प्रधानाचार्य को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में बुलवाया। निर्देश दिए कि स्कूल बंद कर दिया जाए, नहीं तो कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि शासन के आदेश का हर हाल में पालन कराया जाएगा। एक अन्य स्कूल के भी खुले होने की जानकारी मिली है, उसकी भी पड़ताल कराई जा रही है। तिर्वा क्षेत्र में भी निजी कॉलेज खुले होने व 16 मार्च से परीक्षाएं शुरू होने की शिकायत हुई है।

न्यायालयों में 21 तक नहीं होगी सुनवाई

कन्नौज। उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश के बाद जिला जज मशीर अहमद अब्बासी ने कोरोना वायरस को देखते हुए सभी न्यायालयों में 21 मार्च तक सुनवाई स्थगित कर दी है। साथ ही कहा है कि पत्रावलियों में कोई भी विपरीत आदेश पारित नहीं किया जाएगा। सामान्य तारीख ही लगाई जाएंगी। न्यायालय जिला जज, सीजेएम, सिविल जज सीनियर डिवीजन व जूनियर डिवीजन व छिबरामऊ के न्यायालयों में सिर्फ अति आवश्यक कार्य ही किए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें