ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजखंडहर हो रहे हैं स्वास्थ्य केन्द्र के कक्ष

खंडहर हो रहे हैं स्वास्थ्य केन्द्र के कक्ष

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के कारण लाखों रुपए की लागत से बने कक्ष खाली पड़े हैं। अनदेखी का शिकार यह ड्टावन खंडहर में तब्दील होते जा रहे...

खंडहर हो रहे हैं स्वास्थ्य केन्द्र के कक्ष
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजWed, 26 Feb 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के कारण लाखों रुपए की लागत से बने कक्ष खाली पड़े हैं। अनदेखी का शिकार यह ड्टावन खंडहर में तब्दील होते जा रहे हैं।

स्वास्थ्य केन्द्र तालग्राम के पश्चिम व उत्तर दिशा में एक कक्ष कई साल से खाली पड़ा है। जिसमें एक बरामदा के अलावा हाॅल बना है। जिसमें कई साल पहले स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी बैठते थे। शिक्षा अधिकारी के सेवानिवृत्त होने के बाद करीब एक दशक से यह भवन खाली पड़ा है।

विभागीय अधिकारी व कर्मचारी इस भवन की देख रेख की बात तो दूर झांकने तक नहीं जाता है। पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है। कई सालों से मरम्मत व रंगाई पुताई तक नहीं कराई गई है। इससे कक्ष के दरबाजे व खिड़कियां क्षतिग्रस्त होने लगी हैं। उच्चाधिकारी स्वास्थ्य केन्द्र आते हैं। लेकिन दुर्दशा का शिकार यह कक्ष मुख्य द्वार के बगल में ही है। इसकी ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे यह कक्ष अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाने को मजबूर है। नागरिकों ने प्रशासन से खाली पड़े भवनों की सुरक्षा व रखरखाव के पर्याप्त इंतजाम कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें