DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कन्नौजडीएपी व एनपीके खाद के लिए हो रही मारामारी

डीएपी व एनपीके खाद के लिए हो रही मारामारी

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:15 AM
डीएपी व एनपीके खाद के लिए हो रही मारामारी

गुरसहायगंज। संवाददाता

पहले बे-मौसम बरसात ने किसानों को बर्बाद कर दिया और अब समय से खाद न मिल पाने के कारणा आलू की फसल लेट हो रही है। खाद की किल्लत के कारण किसानों में रोष बढ़ता जा रहा है। शासन द्वारा भेजी जा रही सप्लाई भी ऊंट के मुंह में जीरा का काम कर रही है। जिससे खाद के लिए किसानों के बीच मारामारी का दौर जारी है।

रविवार को रामगंज स्थित क्रय विक्रय केन्द्र पर एनपीके खाद आने की सूचना जैसे ही किसानों को मिली। मौके पर सैकड़ों की संख्या में किसान खाद लेने के लिए पहुंच गए। इस बीच किसानों में ही खाद लेने के लिए मारामारी शुरू हो गई। अवकाश का दिन होने के कारण खाद का वितरण तो नहीं हो सका। लेकिन खाद लेने व उस पर कब्जा जमाने की होड़ किसानों में शुरू हो गई। जिससे खाद उतरवाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

किसानों ने खाद के लिए केंद्र प्रभारी रामनरेश द्विवेदी का भी घेराव किया। जिस पर केन्द्र प्रभारी ने सोमवार को खाद का वितरण करने की बात कहकर किसानों को समझा-बुझाया। जिस पर किसान वापस लौट गए। किसानों का कहना था कि खाद की कमी के कारण आलू की फसल पहले ही लेट हो चुकी है। शनिवार को औचक निरीक्षण करने आई विशेष सचिव बी चंद्रकला के सामने भी किसानों ने खाद की कमी की समस्या रखी थी। केंद्र प्रभारी ने बताया कि सोमवार को एनपीके खाद का वितरण किया जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें