ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजफीडर क्लीन अभियान से हड़कंप, 47 बकाएदारों की बिजली गुल

फीडर क्लीन अभियान से हड़कंप, 47 बकाएदारों की बिजली गुल

बिजली चोरी रोकने के लिए पावर कॉरपोरेशन की ओर से फीडर क्लीन अप अभियान छेड़ दिया गया है। हर दिन विभाग की टीमें शहर में चेकिंग कर बिजली चोरी रोकने के साथ बकाया वसूलने में जुटी हैं। इस कार्रवाई से बिजली...

फीडर क्लीन अभियान से हड़कंप, 47 बकाएदारों की बिजली गुल
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSun, 16 Feb 2020 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली चोरी रोकने के लिए पावर कॉरपोरेशन की ओर से फीडर क्लीन अप अभियान छेड़ दिया गया है। हर दिन विभाग की टीमें शहर में चेकिंग कर बिजली चोरी रोकने के साथ बकाया वसूलने में जुटी हैं। इस कार्रवाई से बिजली की चोरी करने वालों व बकाएदारों में हड़कंप मचा है।

पिछले कई दिनों से पावर कॉरपोरेशन की ओर से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें लोड बढ़ाने, खराब मीटरों को बदलने के साथ बड़े बकाएदार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को एसडीओ सूरज सोनी के निर्देशन में विभाग की टीम ने सरायमीरा अम्बेडकर नगर सहित कई मोहल्लों में चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने 47 ऐसे उपभोक्ता जो विभाग के बडे़ बकाएदार थे। उनके टीम ने कनेक्शन काट दिए। बकाएदारों को तत्काल एसडीओ कार्यालय पर पहुंचकर बकाया बिल जमाकर रसीद प्राप्त करने की चेतावनी दी गई। एसडीओ सूरज सोनी ने बताया की इन दिनों कलक्टे्रट व क्षेमकली फीडर क्लीन अप प्रोग्राम के तहर कार्रवाई की जा रही है। रविवार को बकाएदारो के कनेक्शन काट ढाई लाख रुपए की वसूली की गई। अभियान के दौरान अवर अभियंता, दीपक कुमार, राकेश कुमार, हरस्वरूप आदि रहे।

आसान किस्त योजना के लिए कराए पंजीकरण

एसडीओ सूरज सोनी के मुताबिक एक से चार किलोवाट तक के घरेलू बिजली कनेक्शनधारकों को आसान किस्त योजना का लाभ दिया जा रहा है। जिसके लिए कनेक्शनधारक 29 फरवरी तक बिजली को बिल लेकर उपखंड कार्यालय में पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण कराने वाले उपभोक्ता 12 आसान किस्तों में या एक मुश्त जमा कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें