ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजनामांकन कक्ष में घुसकर सपा प्रत्याशी को पीटा, नामांकन पत्र ले भागे

नामांकन कक्ष में घुसकर सपा प्रत्याशी को पीटा, नामांकन पत्र ले भागे

नामांकन कक्ष में घुसकर सपा प्रत्याशी को पीटा, नामांकन पत्र ले भागे-कन्नौज ब्लॉक में नामांकन के दौरान ब्लॉक परिसर में डटे रहे अराजकतत्व-सपा प्रत्याशी...

नामांकन कक्ष में घुसकर सपा प्रत्याशी को पीटा, नामांकन पत्र ले भागे
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 09 Jul 2021 04:23 AM
ऐप पर पढ़ें

कन्नौज। संवाददाता

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हुए नामांकन के दौरान कन्नौज ब्लॉक में खूब अराजकता हुई। सपा प्रत्याशी को नामांकन कक्ष में घुसकर पीटा गया। उसके कपड़े फाड़ दिए गए। प्रस्तावक को बाहर खींचकर मारा गया। इससे भी जी नहीं भरा तो अराजकतत्वों ने आरओ के टेबिल पर रखे नामांकन पत्र को ही उठाया और बाहर ले जाकर फाड़ दिया। इन सबके बीच पुलिस तमाशबीन बनी रही। इसे लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने इसे भाजपा कार्यकर्ताओं की करतूत बताकर खूब हंगामा काटा।

कन्नौज ब्लॉक में उपद्रव की शुरुआत नामांकन का समय शुरु होते ही हो गई थी। नामांकन स्थल के बाहर ही भाजपा और सपा के कार्यकर्ता एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। इस बीच सपा समर्थित प्रत्याशी अजय दोहरे अपने प्रस्तावक और अनुमोदक के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए ब्लॉक स्थित नामांकन कक्ष पहंुचे। वहां एआरओ सिंचाई खंड के एक्सईएन पारसनाथ के सामने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी बीच ब्लॉक कैम्पस में पहले से ही घूम रहे कुछ अराजकतत्व वहां नामांकन कक्ष में घुस गए और सपा प्रत्याशी से मारपीट करने लगे। उसके प्रस्तावक को वहां से खींच कर बाहर निकाला और उसकी जमकर लात-घूसों से पिटाई कर दी। वह किसी तरह उन लोगों से बचकर फिर से नामांकन कक्ष जा पहंुचा। किसी तरह नामांकन पत्र दाखिल किया। फिर नामांकन कक्ष से बाहर निकलते ही फिर से अराजकतत्वों ने सपा प्रत्याशी को पकड़ कर उसकी पिटाई शुरु कर दी। मारते हुए ब्लॉक के बाहर तक निकल गए और प्रस्तावक को पकड़ कर पीट डाला। इसे लेकर वहां बाहर मौजूद सपा समर्थकों से झड़प हो गई। सपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़कर पीटना शुरु कर दिया। पुलिस के बीच-बचाव से दोनों को अलग किया। उसके बाद पुलिस ने गेट बंद कर दिया। सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की। इसी बीच अंदर मौजूद अराजकतत्व फिर से नामांकन कक्ष पहुंचे और एआरओ के टेबिल पर रखे नामांकन पत्र सहित दूसरे दस्तावेज को उठा लिया। कुछ को फाड़कर वहीं फेक दिया और कुछ हिस्सा ले भागे। पुलिस खामोश रही, तो अफसरों ने भी कुछ बोलना मुनासिब नहीं समझा।

नामांकन पत्र ले भागने पर दूसरा पर्चा दाखिल कराने पहुंचा सपा प्रत्याशी

जब यह जानकारी बाहर पहुंची कि सपा प्रत्याशी का नामांकन पत्र एआरओ कक्ष से गायब हो गया है, तो सपा कार्यकर्ताओं ने बाहर हंगामा काटना शुरु कर दिया। गेट पर इकट्ठा होकर प्रशासन पर पक्षपात करने और सत्ता पक्ष के इशारे पर काम करने का आरोप लगाने लगे। इससे वहां अफरा-तफरी की हालत हो गई। इस पर एसडीएम गौरव शुक्ला ने सपा प्रत्याशी को फिर से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने को कहा, लेकिन सपा समर्थकों ने सुरक्षा की मांग की। आश्वासन मिलने के बाद सपा प्रत्याशी अपने दूसरे प्रस्ताव और अनुमोदक के साथ नामांकन कराने पहुंचा। लेकिन एआरओ पारसनाथ ने यह कह कर नामांकन लेने से मना कर दिया कि उनके पास जरूरी दस्तावेज नहीं है। पूछने पर बताया कि दो लोग आए थे और नामांकन पत्र के साथ दूसरे दस्तावेज लेकर भाग गए। इस पर वहां अजीबोगरीब हालत पैदा हो गई। हालांकि भरोसा दिया गया कि डीएम से बात की गई है। फिर जब रजिस्टर आया तब नामांकन पत्र लिया गया।

दोबारा नामांकन के दौरान पुलिस ने अंदर से बंद कर दिया नामांकन कक्ष

चूंकि पहली बार हुए नामांकन पत्र को अराजकतत्व नामांकन कक्ष से ले भागे थे, उन्होंने प्रत्याशी के साथ मारपीट भी की थी, इसलिए पुलिस ने इस बार नामांकन कक्ष को अंदर से बंद कर दिया। पूछने पर बताया कि कोई आकर अराजकता न फैलाए, इसलिए बंद कर दिया गया है। नामांकन के बाद ही खोला जाएगा।

पिटाई के दौरान फटे कपड़े में ही नामांकन कराने पहुंचा सपा प्रत्याशी

नामांकन के दौरान हुई पिटाई से सपा प्रत्याशी के कपड़े फट गए। पहली बार में नामांकन के दौरान नामांकन कक्ष में हुई मारपीट और उसके बाद वापस जाते समय बाहर हुई पिटाई से सपा प्रत्याशी अजय सिंह दोहरे का कपड़ा फट गया था। फिर भी वह उसी हालत में दूसरी बार भी नामांकन कराने पहुंचा। आरोप लगाया कि भाजपा के लोग उसका नामांकन नहीं होने देना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें