ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजजिला अस्पताल में बिजली का नखरा, न अल्ट्रासाउंड, न हुए एक्स-रे

जिला अस्पताल में बिजली का नखरा, न अल्ट्रासाउंड, न हुए एक्स-रे

जिला अस्पताल में इन दिनों बिजली का नखरा मरीजों के लिए मुसीबत बना हुआ हैं। बीते कई दिनों से अस्पताल में बिजली की समस्या बनी हुई है। जिसका खामियाजा दूर-दराज से आने वाले मरीजों को उठाना पड़ रहा है।...

जिला अस्पताल में बिजली का नखरा, न अल्ट्रासाउंड, न हुए एक्स-रे
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजWed, 17 Apr 2019 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में इन दिनों बिजली का नखरा मरीजों के लिए मुसीबत बना हुआ हैं। बीते कई दिनों से अस्पताल में बिजली की समस्या बनी हुई है। जिसका खामियाजा दूर-दराज से आने वाले मरीजों को उठाना पड़ रहा है। कई-कई घंटे तक बिजली गुल होने की वजह से अल्ट्रसाउंड व एक्स-रे नहीं हो पा रहे है। मरीजों को आल्ट्रसाउंड व एक्स-रे कराए बिना ही बैरंग होकर लौटना पड़ रहा है।

जिला अस्पताल में बुधवार को पहुंचे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। खासकर अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे कराने वाले मरीजों को बहुत परेशानी हुई। मरीजों का कहना था कि पहले करीब एक घंटे से अधिक लाइन में लगकर पर्चा बनवाया और जब अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे कराने का नंबर आया तो बिजली गुल हो गई। एक घंटे से अधिक तक बिजली गुल रहने के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने जनरेटर नहीं चलवाया। बिजली न होने के कारण अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे सहित अन्य जांच का काम भी ठप रहा। जिला अस्पताल में जनरेटर तो है, लेकिन वह बहुत ही कम चलाया जाता है। इसका खामियाजा दूर-दराज से आए मरीजों को उठाना पड़ता है। बुधवार को रोजाना की तरह सुबह नौ बजे एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड कक्ष में तैनात कर्मचारी अस्पताल पहुंचे और अपने काम जुट गए। लेकिन जब कुछ देर बाद बिजली गुल हो गई तो एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड नहीं हो सके। मरीज बिजली आने का इंतजार करते रहे, लेकिन 11 बजे तक बिजली सप्लाई गुल रही। इसके चलते कई मरीजों को बिना एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड कराए ही वापस लौटना पड़ा। करीब 11:35 बजे के बाद बिजली आई तो अस्पताल की सेवाएं शुरू हुईं। वैसे जिला अस्पताल में रोजाना आधा सैकड़ा से अधिक एक्स-रे होते हैं लेकिन बुधवार को बिजली गुल रहने के कारण संख्या आधी ही रह गई। इसी तरह अल्ट्रासाउंड भी करीब 30 मरीजों के हो जाते हैं। लेकिन अल्ट्रासाउंड की भी संख्या कम रही। साथ ही जांचों का काम कभी ठप रहा। ऐसे में जांच के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोगों को मायूसी हाथ लगी। मरीज व तीमारदार बाहर बैठकर बिजली आने का इंतजार करते रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें