ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजछह साल की बच्ची और 70 साल की बुजुर्ग महिला में भी कोरोना

छह साल की बच्ची और 70 साल की बुजुर्ग महिला में भी कोरोना

जैसे-जैसे गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई हैं। वैसे-वैसे कोरोना के रंग भी बदल रहे हैं। शहर में अभी तक प्रवासी लोगों में ही कोरोना के केस पाए जा रहे थे, लेकिन अब कांटेक्ट केसों की संख्या बढऩे से क्षेत्र के...

छह साल की बच्ची और 70 साल की बुजुर्ग महिला में भी कोरोना
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजTue, 02 Jun 2020 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जैसे-जैसे गर्मी अपने चरम पर पहुंच गई हैं। वैसे-वैसे कोरोना के रंग भी बदल रहे हैं। शहर में अभी तक प्रवासी लोगों में ही कोरोना के केस पाए जा रहे थे, लेकिन अब कांटेक्ट केसों की संख्या बढऩे से क्षेत्र के लोगों में अब संकट के नए संकेत मिलने शुरू हो गए हैं।

शहर की पुरानी गल्ला मंडी में दो परिवारों के 13 लोग एक-दूसरे के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन सभी की मंगलवार को रिपोर्ट आने से खलबली मच गई। इन दोनों परिवारों में छह साल के बच्चे से लेकर 70 साल की वृद्ध महिला तक कोरोना की चपेट में पाई गई हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक पुरानी गल्ला मंडी के जिन 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनमें तीन तो नाबालिग बच्चे हैं, जिनकी उम्र छह, नौ व 12 वर्ष ह। जबकि एक वृद्ध महिला 70 वर्ष की है। शेष अन्य छह लोग 17 से लेकर 38 वर्ष के बीच के हैं।

जरा सी लापरवाही बन गई घातक

इन केसों की ट्रैवलिंग हिस्ट्री पर यदि नजर डालें तो इस परिवार से जुड़ी तीन महिलाएं, जो कि हरियाणा के गुडग़ांव में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती थीं। लॉकडाउन के चलते वहां से 22 मई को वापस लौटी थीं। यहां आकर उन्होंने सौ शैय्या अस्पताल जाकर अपनी जांच कराई थी। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया था। 25 मई को परेशानी होने पर वह तीनों फिर सौ शैय्या अस्पताल पहुंचीं। वहां उनके सैंपल लिए गए और उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन में रहने की बात कहकर वापस लौटा दिया गया। तीन दिन बाद 28 मई को जब उन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तब स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा और उनकी तलाश की गई। उन तीनों को कोविड हास्पिटल तिर्वा भेजा गया। इसके अलावा उनके परिवार के 11 अन्य लोगों को जो उनके संपर्क में रहे उन्हें मानीमऊ में क्वारंटीन कर जांच के लिए सैंपल भेज दिए गए। मंगलवार को उनमें से 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगों में चर्चा है कि यदि उन तीनों महिलाओं को शुरू में ही हास्पिटल में क्वारंटीन कर दिया गया होता, तो शायद परिवार के अन्य सभी सदस्य पॉजिटिव होने से बच सकते थे।

अब इनके कांटेक्ट में आए लोगों की तैयार हो रही सूची

मंगलवार को पुरानी गल्ला मंडी के जिन 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्थानीय प्रशासन अब उन लोगों के कांटेक्ट में आए लोगों की सूची तैयार करने में जुट गई है। मेडिकल सर्विलांस टीम ऐसे सभी लोगों की जांच कर उनके सैंपल के अभियान में लगी है।

छिबरामऊ तहसील में इस तरह मिले कोरोना पॉजिटिव केस

*बहादुरपुर (विशुनगढ़):05

*सैय्यदवाड़ा बिरतिया:05

*कपूरपुर:02

*गंगेश्वरनाथ नईबस्ती:01

*लाहौरी टोला:01

*रतनपुर:03

*निगोह खास:02

*मझिगवां सौरिख:03

*पुरानी गल्ला मंडी:13

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें