ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजकोरोना का खौफ:सर्दी जुकाम से भी रहे लोग, अस्पतालों में हुजूम

कोरोना का खौफ:सर्दी जुकाम से भी रहे लोग, अस्पतालों में हुजूम

कोरोना का खौफ लोगों पर इस कदर हावी होने लगा है कि जरा सी सर्दी, जुकाम, खांसी या बुखार होने पर मरीज तुरंत डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे है। इससे अस्पताल में मरीजों की संख्या में एका-एक...

कोरोना का खौफ:सर्दी जुकाम से भी रहे लोग, अस्पतालों में हुजूम
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 16 Mar 2020 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना का खौफ लोगों पर इस कदर हावी होने लगा है कि जरा सी सर्दी, जुकाम, खांसी या बुखार होने पर मरीज तुरंत डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे है। इससे अस्पताल में मरीजों की संख्या में एका-एक बढ़ोत्तरी होने लगी है। आम दिनों के अपेक्षा करीब 20 फीसदी ओपीडी बढ़ी है। अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को डॉक्टर कोरोना वायरस से जोड़कर परेशान न होने की सलाह दे रहे है।

लगातार मौसम में हो रहे बदलाव के चलते सर्दी-जुकाम व वायरल फीवर लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। लेकिन कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ने से शहरवासियों में डर बना हुआ है। सर्दी-खांसी या बुखार से पीड़ित मरीज कोरोना वायरस से जोड़कर इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। इन दिनों जिला अस्पताल की ओपीडी में आम दिनों की अपेक्षा मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। सोमवार को ओपीडी करीब आठ सौ के पार रही। डॉक्टर मरीजों का इलाज करने के साथ-साथ मौसमी बीमारियों को वायरस से जोड़कर न देखने का परामर्श दे रहे है। ओपीडी में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों का कहना है कि इस समय कॉमन कोल्ड के मरीज अधिक आ रहे है। लेकिन इससे डरने की जरूरत नहीं है। वायरस से बचाव के लिए जागरुकता सबसे ज्यादा जरूरी है। साफ-सफाई का ध्यान रखकर इससे बचा जा सकता है।

ढाई सौ मरीजों ने कराई खून की जांच

जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में बढ़ी संख्या में मरीज खून की जांच कराने के लिए पहुंच रहे है। सोमवार को करीब ढाई सौ से अधिक मरीजों ने खून की जांच कराई। जिसमें अधिकांश मरीजों में टायफाइड व वायरल फीवर होने की बात सामने आ रही है।

पर्चा बनवाने को लेकर दो भाईयों ने युवती को पीटा

जिला अस्पताल में सुबह से ही मरीजों का हुजूम उमड़ने लगा। इस दौरान दोपहर होते होते पर्चा बनवाने के लिए मरीजों की लाइन अस्पताल के गेट तक पहुंच गई। इसी दौरान लाइन में लगकर पर्चा बनवाने को लेकर एक युवती व दो भाईयों के बीच कहा सुनी होगी। इससे नाराज भाईयों ने युवती की पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। समझौता होने के बाद दोनों युवकों को छोड़ दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें