DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने पर दिया धरना

सफाई कर्मचारियों ने वेतन न मिलने पर दिया धरना

ग्राम पंचायतों में तैनात सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार को वेतन न मिलने के विरोध में कलक्टे्रट परिसर में धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सफाई कर्मचारियों ने जिलाधिकारी से शीघ्र भुगतान कराए जाने की मांग की है।

कलक्टे्रट परिसर में पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले मंगलवार को जिलाध्यक्ष संजय कुमार चौधरी की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारी धरना पर बैठे। उन्होंने कहा कि तीन माह से वेतन न मिलने से सफाई कर्मचारियों का परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन अध्यक्ष डा.जितेन्द्र कटियार ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रधान मंत्री का स्वच्छता अभियान इन्ही की दम पर चल रहा है। इनकी मांगे जल्द न मानी गई तो राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ मिलकर इस समस्या को हल कराने के लिए उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वेतन का भुगतान समय पर किया जाए। साथ ही बकाया एरियर का भुगतान जल्द से जल्द खातों में भेजा जाए। जिससे सफाई कर्मचारी अपने परिवार का पालन पोषण कर सके। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मंत्री डा.मानसिंह प्रजापति ने कहा कि धरना प्रदर्शन से पहले सफाई कर्मचारी 24 मई को जिलाधिकारी को इस संबंध में ज्ञापन भी दे चुके हैं। फिर भी इनकी समस्या को जिलाधिकारी ने हल नहीं करवाया हैं। इस मौके पर जिले भर के सैकड़ों सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

हड़ताल दो दिन चली तो गांवों में होगी गंदगी

जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से गांवों में गंदगी जमा हो जाएगी। कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि मांग जब तक पूरी नहीं हो जाती तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी। कोई भी कर्मचारी अपनी ग्राम पंचायतों में काम करने के लिए नहीं जाएंगे।

क्या बोले जिम्मेदार

प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी एनबी सविता ने कहा कि सफाई कर्मचारियों कीसूची ब्लॉकों से मंगवा लीगई है। इन सभी कोजल्द से जल्द भुगतान किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इन सभी को अपनी हड़ताल वापस ले लेनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cleanliness staff not given a salary