ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजभोले के भक्तों की राह रोक रहीं इत्रनगरी की टूटी सड़कें

भोले के भक्तों की राह रोक रहीं इत्रनगरी की टूटी सड़कें

इत्रनगरी में जीटी ही नहीं, बल्कि छोटे संपर्क मागार्ें की सड़कों पर भी चलना खतरे से खाली नहीं है। चप्पे-चप्पे पर संपर्क मार्ग टूटे हैं, जिससे ग्रामीण परेशान हैं। दूरदराज के गांव की सड़क छोड़िए, जिला...

भोले के भक्तों की राह रोक रहीं इत्रनगरी की टूटी सड़कें
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 13 Aug 2018 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इत्रनगरी में जीटी ही नहीं, बल्कि छोटे संपर्क मागार्ें की सड़कों पर भी चलना खतरे से खाली नहीं है। चप्पे-चप्पे पर संपर्क मार्ग टूटे हैं, जिससे ग्रामीण परेशान हैं। दूरदराज के गांव की सड़क छोड़िए, जिला मुख्यालय से दो किमी में ही संपर्क मार्गों की सड़कों पर गड्ढों की भरमार है। खासकर शिव मंदिर जाने वाले रास्तों पर गड्ढे होने के कारण भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इन दिनों भगवान भोलेनाथ का प्रिय सावन माह चल रहा है। बारिश का भी सिलसिला जारी है। बारिश होने के कारण जिले में अधिकांश सड़कें खराब, कहीं गड्ढे तो कहीं कीचड़ और जलभराव की समस्या बनी हुई है। मानसून पहले विभाग के ध्यान न देने के कारण अब ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में नरेगा के तहत बनी सड़कों में बारिश के चलते मिट्टी का कटान हो गया है और जगह-जगह गड्ढे़ बन गए हैं, जिससे बारिश का पानी जमा होने से लोगों को निकलने में भारी परेशानी हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क सड़कों पर पानी का निकास नहीं होने से सड़कें बारिश में बहाव से सड़के उखड़ गई है। इससे कीचड़ फैल रहा है। जिला मुख्यालय से देविन टोला होते हुए चौधरियापुर गांव को जोड़ने वाली सड़क चौधरियापुर बिजली उपकेन्द्र के पास पूरी तरह टूट चुकी है और बड़ा गड्ढा होने के कारण ग्रामीणों का जिला मुख्यालय से संपर्क सड़कें टूटने से दूर हो रहा है। जरूरी काम से मुख्यालय आने वाले ग्रामीण या तो कोई दूसरे रास्ते का सहारा ले रहे हैं, या फिर खेतों के बीच से गुजर कर मुख्यालय पहंुच रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। इसी मार्ग पर सिद्धपीठ बाबा विश्वनाथ मंदिर भी पड़ता है। और मंदिर में सोमवार को पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों की खासी भीड़ उमड़ती है। सिद्धपीठ बाबा गौरी शंकर मंदिर के पास भी सड़क टूटने से भक्त जन जोखिम में अपने को डालकर भगवान के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। सोमवार को दोपहर के समय हुई बारिश पर जलभराव से भी खासी परेशानी रही। सड़क पर गड्ढे होने के कारण भक्तों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश से कटी सड़क, प्रशासन बेखबर

इत्र नगरी में ग्रामीण क्षेत्रों की कई सड़कें बारिश के कारण कट गई हैं। लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। सरकार सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन ने सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त भी किया। लेकिन मानसून की बारिश में अधिकांश सड़के कट गई। सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करना केवल ऊट के मुंह में जीरा जैसा हाल रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें