ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजबहादुरपुर ने कोरोना से जीत ली जंग, पांचवां सदस्य भी डिस्चार्ज

बहादुरपुर ने कोरोना से जीत ली जंग, पांचवां सदस्य भी डिस्चार्ज

बहादुरपुर ने कोरोना से जीत ली जंग, पांचवां सदस्य भी डिस्चार्ज

बहादुरपुर ने कोरोना से जीत ली जंग, पांचवां सदस्य भी डिस्चार्ज
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSun, 10 May 2020 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

हालांकि एक दिन पहले जिले में कोरोना संक्रमण का नया मामला आ चुका है, लेकिन राहत की खबर यह है कि पिछले महीने जो सात संक्रमित मिले थे, वह अब सब ठीक हो चुके हैं। रविवार को सातवें मरीज को भी ठीक होने पर डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया। इस तरह छिबरामऊ के बहादुरपुर गांव के परिवार ने भी कोरोना को शिकस्त दे दी है। इस परिवार से पांच सदस्य संक्रमित थे।

पिछले महीने 10 अप्रैल को ठठिया के बदलेपुर्वा में कोरोना संक्रमण का पहला मामले सामने आया था। उसके चार दिन बाद छिबरामऊ के बहादुरपुर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए। बाद में दो और सदस्य की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह एक ही परिवार के पांच सदस्यों को संक्रमित होने से जिले में दहशत थी। उसके बाद समधन के आजाद नगर का एक युवक भी जांच में पॉजिटिव पाया गया था। उनमें से सभी लोग अब ठीक होकर घर जा चुके हैं। सबसे पहले ठठिया का ही युवक 27 अप्रैल को कानपुर से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचा था। उसके बाद बहादुरपुर के संक्रमित परिवार के मुखिया सहित तीन लोग ठीक होकर घर भेज दिए गए। उसके समधन निवासी युवक को ठीक होने पर घर भेजा गया। उसके बाद बहादुरपुर की ही किशोरी ने कोरोना को शिकस्त दी। अब उसी परिवार के पांचवें सदस्य ने भी कोरोना से जंग जीत ली है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि बहादुरपुर के सभी पांच सदस्य ठीक हो चुके हैं। रविवार को पांचवें सदस्य की रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है।

बदलेपुर्वा, बहादुपुर और समधन ने ली राहत

पिछले महीने जिन सात लोगों में संक्रमण पाया गया था, उसके बाद उनके गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। पहले बदलेपुर्वा उसके बाद बहादुपुर और उसके बाद समधन को सील कर प्रशासन ने वहां घर-घर थर्मल स्क्रीनिंग करवाई थी। अब जबकि उन तीनों जगह के सभी लोग ठीक हो चुके हैं, तो वहां के बाशिंदों ने राहत की सांस ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें