ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजअराजकता के आगे प्रशासन रहा चुप, खामोश रही खाकी

अराजकता के आगे प्रशासन रहा चुप, खामोश रही खाकी

अराजकता के आगे प्रशासन रहा चुप, खामोश रही खाकी -गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान जिले भर में अराजकता-सुबह निर्धारित समय से पहले ही...

अराजकता के आगे प्रशासन रहा चुप, खामोश रही खाकी
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 09 Jul 2021 04:23 AM
ऐप पर पढ़ें

कन्नौज। संवाददाता

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हुए नामांकन के दौरान जिले भर में अराजकता हुई। अराजकतत्वों ने गाली-गलौज से लेकर मारपीट तक की। इससे भी जी न हीं भरा तो पत्थरबाजी भी की और फायरिंग भी की। अफरा-तफरी का नजारा रहा। प्रशासन पूरी तरह से बेबस नजर आया।

जिले के सभी ब्लॉक में नामांकन के दौरान अराजकतत्व हावी रहे। उन्हें जो समझ में आया, वो किया। जैसे बन पड़ा, कानून-व्यवस्था को वैसे हाथ में लिया। जिला मुख्यालय पर कन्नौज सदर ब्लॉक से लेकर, जलालाबाद, हसेरन और उमर्दा भी कई बार टकराव हुआ। तालग्राम में तो पत्थरबाजी के बाद फायरिंग की भी नौबत आ गई। सौरिख में भी खूब तांडव हुआ। छिबरामऊ में भी कई बार टकराव हुआ। जलालाबाद में भी नामांकन के दौरान अराजकता का नजारा दिखाई पड़ा। सभी जगह मुख्य रूप से विपक्ष से जुड़े चेहरों को नामांकन से रोकने की कोशिश की गई। नामांकन पत्र छीनने के अलावा प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक से मारपीट तक हुई। पुलिस कहीं मूकदर्शक बनी रही तो कहीं बीच-बचाव की मुद्रा में रही। पुलिस कहीं भी एक्शन में नजर नहीं आई।

...जब नामांकन कक्ष का दरवाजा खोलने से घबराई खाकी

कन्नौज ब्लॉक में अपना पहला नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उसके गायब होने की सूचना पर जब सपा प्रत्याशी दोबारा नामांकन दाखिल कराने पहुंचा तो उसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने नामांकन कक्ष का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। बाहर से कोई आवाज देता तो झांक कर देखा जाता कि कोई अराजकतत्व तो नहीं है। उसके बाद ही दरवाजा खोला जाता। नामांकन के दौरान पुलिस ने नामांकन कक्ष का दरवाजा बंद ही रखा। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी पसीना-पसीना दिखे।

नामांकन पत्र के बक्से को बचाने के लिए उसी पर बैठ गए जवान

कन्नौज ब्लॉक में नामांकन कक्ष के अंदर रखे नामांकन पत्रों के बक्से पर भी अराजकतत्वों की निगाह थी। जिस समय भाजपा प्रत्याशी अपना नाामांकन पत्र दाखिल कर रहा था, उसी दौरान उनके साथ आए कुछ लोग उस बक्से पर निगाह जमाए थे। चूंकि पहले ही नामांकन पत्र को छिनवाकर पुलिस और वहां के अफसर अपनी किरकिरी करवा चुके थे, इसलिए इस बार उस बक्से को बचाने के लिए पुलिस के दो जवान उस पर बैठ गए। जब सभी लोग चले गए तभी जवान खड़े हुए।

होती रही मारपीट, देखते रहे अफसर

कन्नौज ब्लॉक में सपा प्रत्याशी व उसके प्रस्तावक की पिटाई होती रही और वहां मौजूद अफसर तमाशा देखते रहे। पुलिस वालों ने थोड़ा बीच-बचाव जरूर किया, लेकिन मारपीट करने वालों को न तो पकड़ा, न ही उन्हें ऐसा करने पर टोका। खुद वहां मौजूद सीनियर अफसर भी खामोश खड़े रहे। उन्हें तो भाजपा से जुड़े एक नेता ने गेट पर बुलाकर बाकायदा फटकार भी लगा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें