ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजकानपुर से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

कानपुर से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

शहर में कोरोना का पहला और जिले का आठवां मामला सामने आया है। पिछले दिनों कानपुर के चमनगंज से आए युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आते ही प्रशासन अलर्ट हो गया। संक्रमित युवक को तिर्वा...

कानपुर से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSat, 09 May 2020 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में कोरोना का पहला और जिले का आठवां मामला सामने आया है। पिछले दिनों कानपुर के चमनगंज से आए युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आते ही प्रशासन अलर्ट हो गया। संक्रमित युवक को तिर्वा सीएचसी में बने कोविड वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। उधर उसके मोहल्ले को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि शहर कोतवाली के शेखपुरा निवासी युवक कानपुर के चमनगंज में टायर-टयूब की दुकान चलाता है। वहां सख्ती से काम ठप पड़ गया तो वह अपने दो भाईयों के साथ यहां चला आया। यहां वह सरायघाघ मोहल्ला स्थित कांशीराम कॉलोनी में अपने मामा के यहां ठहरा था। उसके आने की सूचना पर मेडिकल टीम ने उसकी और उसके भाईयों की जांच करवाई थी। बाकायदा तीनों को मानीमऊ स्थित क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया था। शनिवार को आई रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया, जबकि उसके भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई। रिपोर्ट आते ही प्रशासन की टीम अलर्ट हो गई। डीएम राकेश मिश्र, एसपी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, सदर एसडीएम शैलेश कुमार और सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति कांशीराम कॉलोनी पहुंचे और 500 मीटर में पूरे इलाके को सील करवा दिया। सरायघाघ की सड़क को बांस की बल्लियों से बंद कर ट्रैफिक रोक दिया गया।

कांशीराम कॉलोनी का रास्ता सील, घर से निकलने पर पाबंदी, सबकी होगी स्क्रीनिंग

कानपुर से आए युवक में कोरोना संक्रमण पाए जाने की रिपोर्ट मिलने के बाद चौकन्ना हुए प्रशासन ने सरायघाघ मोहल्ला स्थित कांशीराम कॉलोनी को 500 मीटर के दायरे में सील कर दिया है। यहां सेनेटाइजेशन का काम करवाया जा रहा है। वहां रहने वाले सभी लोगों से कहा गया है कि वह घर में रही रहें, बाहर बिल्कुल भी न निकलें। 55 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है। डीएम राकेश मिश्र ने एसडीएम को हिदायत दी कि पूरे इलाके को सील रखा जाए। 500 मीटर के दायरे में हर घर के सभी सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग करवाई जाए। किसी को संक्रमित पाए जाने पर उसे तत्काल मानीमऊ स्थित अस्थाई आश्रय स्थल भेजकर नियमित जांच कराई जाए।

डीएम बोले, दो घंटे ही रहा था युवक

डीएम राकेश मिश्र ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाया गया युवक कानपुर से आकर यहां दो घंटे ही रहा था। कानपुर से आने के बाद वह सरायघाघ मोहल्ले में स्थित कांशीराम कॉलोनी में अपने रिश्तेदार के यहां आया था। यहां उसने हैंडपंप पर स्नान किया था और अपने पड़ोसी के यहां खाना खाया था। फिर सूचना मिलने पर मेडिकल टीम ने उसे व परिवार के दूसरे सदस्यों को यहां से हटाकर मानीमऊ में बने क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट करवा दिया था। तीन की जांच हुई थी, एक की रिपोर्ट पॉजिटिव और एक की निगेटिव आई है, जबकि तीसरे की रिपोर्ट का इंतजार है।

अब तक आठ केस, छह हो चुके ठीक

कानपुर से आए युवक में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद जिले का यह आठवां पॉजिटिव केस है। उसके पहले जिले में सात केस पाए गए थे, जिसमें से छह ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं। सातवें युवक की पहली रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। उसकी दूसरी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

20 दिन बाद आया नया केस, कोरोना से मुक्ति पर फिरा पानी

कन्नौज में अब तक आठ पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। पहला मामला पिछले महीने 10 अप्रैल को सामने आया था। सातवां मामला 19 अप्रैल को सामने आया था। इस बीच सात में से छह ने कोरोना को मात भी दे डिया और अपने घर चले गए। सातवें मरीज की पहली जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है, उसके दूसरे रिपोर्ट का इंतजार हो रहा था। सभी यह मान कर चल रहे थे कि उसकी रिपोर्ट निगेटिव आते ही अपना जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। अब नए केस ने इस उम्मीद को झटका दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें