DA Image
26 फरवरी, 2021|3:27|IST

अगली स्टोरी

गणतंत्र दिवस की परेड में दिखेगी नारी की शक्ति की झलक

गणतंत्र दिवस की परेड में दिखेगी नारी की शक्ति की झलक

कन्नौज। हिन्दुस्तान संवाद

गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन ग्राउंड पर होने वाली परेड में महिला पुलिसकर्मी भी अपना शैर्य दिखाएंगी। हर क्षेत्र में पुरुषों के कदम से कदम मिलाकर चलने वालीं महिलाओं की रहनुमाई कर रहीं महिला पुलिसकर्मी यहां परेड के लिए भी पुरुष पुलिसकर्मियों संग कदम से कदम मिलाकर पसीना बहा रही हैं। रोजाना सुबह और शाम के वक्त रिहर्सल हो रहा है।

गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस लाइन के साथ ही जिले भर में तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। पुलिस लाइन ग्राउंड को सजाने-संवारने से लेकर साफ-सफाई तक का काम किया जा रहा। इस दौरान देश के निर्माण और तरक्की में योगदान देने वालों को याद किया जाएगा। ऐसे में भला महिलाएं कहां पीछे रहने वाली हैं। यहां पुलिस लाइन में जब जवानों की टोली कदमताल से धमक दिखाएगी तो उसमें महिलाओं की भी भागेदारी होगी। जिले के सभी थानों से महिला पुलिसकर्मियों को परेड में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है। पुलिस लाइन ग्राउंड पर सुबह-शाम के वक्त पुलिसकर्मी, होमगार्ड जवान, एनसीसी कैडेट्स रिहर्सल में पसीना बहा रहे है। खासकर महिला पुलिसकर्मियों का जोश देखते ही बन रहा है। आरआई ब्रजेश पाठक और अन्य वरिष्ठ अधिकारी परेड पर नजर बनाए हुए हैं। उनकी ओर से परेड कर रहे पुलिसकर्मियों को मार्गदर्शन दिया जा रहा है। परेड अवलोकन के दौरान नजर आ रही खामियों को दूर कराया जा रहा है जिससे गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड आकर्षण का केंद्र रहे। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर कॉलेजों में तैयारियों का भी सिलसिला चल पड़ा है।

एनसीसी की छात्राएं भी दिखाएंगी हुनर

परेड में एनसीसी की छात्राओं को भी शामिल किया गया है। इसमें जेपी गल्र्स इंटर कॉलेज और गोमती देवी गल्र्स इंटर कॉलेज की छात्राएं शामिल हैं। रोजाना सुबह-शाम छात्राओं को परेड का रिहर्सल कराया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A glimpse of the power of women will be seen in the Republic Day parade