ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजबिजली बिल में छूट के लिए 20 हजार रजिस्ट्रेशन

बिजली बिल में छूट के लिए 20 हजार रजिस्ट्रेशन

पावर कारपोरेशन की ओर से बिजली बिल के ब्याज में छूट के लिए शुरू की गई योजना लोगों को पसंद आ गई है। योजना का फायदा उठाने के लिए 20 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 29 फरवरी को...

बिजली बिल में छूट के लिए 20 हजार रजिस्ट्रेशन
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSat, 29 Feb 2020 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पावर कारपोरेशन की ओर से बिजली बिल के ब्याज में छूट के लिए शुरू की गई योजना लोगों को पसंद आ गई है। योजना का फायदा उठाने के लिए 20 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 29 फरवरी को रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख थी। इसलिए शनिवार को पावर कारपोरेशन के दफ्तर में सुबह से ही गहमा-गहमी रही।

दरअसल बिजली के बकाया बिलों के भुगतान में तेजी लाने के लिए पावर कारपोरेशन की ओर से योजना शुरू की गई है। आसान किस्त योजना के नाम से शुरू की गई स्कीम के तहत ऐसे उपभोक्ताओं को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा गया है कि जो अपने भारी-भरकम बिल को एक साथ जमा नहीं कर सकते। साथ ही वह बिल पर लगकर आने वाले ब्याज को जमा करने में भी सक्षम नहीं हैं। ऐसे में इस तरह के उपभोक्ता इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराकर अपने बिलों को हर महीने आसान किस्तों में जमा कर सकते हैं। योजना के तहत शहर के उपभोक्ताओं को अपने बकाया बिलों को अगले 12 महीनो के किस्त में जमा करने की सुविधा है। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए यह सुविधा 24 महीने तक उपलब्ध है। इस योजना के तहत बकाया बिलों को हर महीने की किस्त में जमा करने के लिए 20 हजार से ज्यादा लोगों ने अपना-अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

इस तरह मिलेगा फायदा

पावर कारपोरेशन के एक्सईएन शादाब अहमद के मुताबिक आसान किस्त योजना के तहत उपभोक्ताओं को अपना बकाया बिल जमा करने के लिए पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना था, उसके बाद उनके बिल से ब्याज की रकम माफ करके बाकी बची रकम को शहरी उपभोक्ताओं के लिए 12 महीने के हिसाब से किस्त में अदा करना होगा, जबकि ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को अपने बिल को 24 महीने के बिल में अदा करना होगा। इस दौरान उन्हें अपने हर महीने के करंट बिल को भी अदा करना होगा।

कई बार बढ़ी मोहलत, आखिरी दिन खूब भीड़

पावर कारपोरेशन की ओर से शुरू की गई इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग ले सकें, इसके लिए कई बार इसकी तारीख आगे बढ़ाई गई। उसका फायदा भी हुआ। कई लोग रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे। शनिवार को भी रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका था तो खूब भीड़ उमड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें