DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कन्नौज  ›  गुरसहायगंज में आठ सेंटरों पर 1294 ने लगवाया टीका
कन्नौज

गुरसहायगंज में आठ सेंटरों पर 1294 ने लगवाया टीका

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:20 AM
गुरसहायगंज में आठ सेंटरों पर 1294 ने लगवाया टीका

गुरसहायगंज संवाददाता

कोरोना को हराने और लोगों को संक्रमण मुक्त रखने के लिए स्वास्थ्य टीम शहर से लेकर गांवों तक कैम्प लगाकर युद्ध स्तर पर टीकाकरण कर रही है। लेकिन अभी भी कई गांवों में जागरूकता के अभाव में लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। जबकि कई स्थानों पर लोग बढ़-चढ़ वैक्सीनेशन कराकर लोगों को कोरोना से जारी जंग जीतने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जिम्मेदार भी कोरोना को हराने के लिए गांवों में भ्रमण कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

बुधवार को एमओआईसी डा. कुमारिल मैत्रेय के नेतृत्व में ब्लाक तालग्राम के आठ स्थानों पर कोरोना टीकाकरण कैम्प लगाया गया। जिसमें स्थानीय सीएचसी पर एएनएम पूनम सिंह ने 18 वर्ष से अधिक के 90 व 45 वर्ष से अधिक के 60 लोगों को वैक्सीन लगाई। जबकि तालग्राम पंचायत में लगे कैम्प में 18 वर्ष से अधिक के 280 व 45 वर्ष से अधिक के 210 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसी तरह ग्राम सराय दौलत में 45 वर्ष से अधिक 70, ग्राम विशम्भरपुर में 174, अकरमाबाद में 220, चैखटा में 30, उमरापुर में 20 व सकरवारा में 140 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर एएनएम सीमा कटियार, प्रियंका यादव, रजनी, संध्या, विजय लक्ष्मी, सरिता गुप्ता, अंजना, सोनम, रूचि यादव, मीरा देवी, रेवा कुमारी, कुसुम, रन्नो देवी आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

तिर्वा नगर पंचायत में वैक्सीन लगवाने को उमड़ी भीड़

तिर्वा। प्रदेश शासन के निर्देश पर सीएचसी तिर्वा की टीम ने नगर पंचायत तिर्वा से जुड़े ऑटो रिक्शा चालक, स्ट्रीट वेंडर, सब्जी व फल व्रिकेता के अलावा सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया गया था।

इस पर नगर पंचायत की चेयरमैन मीरा गुप्ता व अधिशाषी अधिकारी उमेश कुमार ने पिछले दो दिनों से मुनादी कराकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया था। बुधवार की सुबह 10 बजे से सीएचसी प्रभारी डा.अवधेश कुमार के नेतृत्व में वैक्सीनेशन की टीम नगर पंचायत कार्यालय पहुंची। यहां सबसे पहले नगर पंचायत के सभी सभासदों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसके बाद नगर के 110 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। सीएचसी प्रभारी ने बताया कि टीकाकरण का दूसरा डोज देने के लिए सम्बन्धित लोगों के मोबाइल पर सूचना भेजी जाएगी। इस मौके पर नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि विनोद गुप्ता, लिपिक अंशू गुप्ता, सभासद सतेन्द्र कुशवाहा, शिखर ओमर, प्रभाकान्त तिवारी, शानू सिद्दीकी सहित कई लोग मौजूद रहे।

संबंधित खबरें