DA Image
30 नवंबर, 2020|7:08|IST

अगली स्टोरी

दीवार, घर-द्वार जगमगाने को तारे, दीपक तैयार

दीवार, घर-द्वार जगमगाने को तारे, दीपक तैयार

..घर चमचमाएगा, ..बरामदा,, बालकनी, बैठका, ड्राइंगरूम और पोर्च भी। डिस्को लाइट झुमाएगी तो झिलमिलाता परदा अनोखी छटा बिखरेगा। दीपों के पर्व को लेकर रंग-बिरंगी रोशनी का बाजार सज गया है। ऑर्टीफिशियल आइटमों से तैयार किए गए नए लुक के इलेक्ट्रॉनिक सामान लुभा रहे हैं। वहीं, लोगों की भीड़ से व्यापारी भी खुश हैं।

सीपरी, सदर, बड़ाबाजार, मानिक चौक, बजाजा बाजार, राई का ताजिया, नरिया बाजार, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट, नगरा, नैनागढ़, खातीबाबा सहित अन्य बाजार में गुरुवार को काफी रौनक रही। इस बार झूमर 350 रुपए से शुरू होकर 800 रुपए का है। इलेक्ट्रॉनिक्स पर्दा 500 रुपए से शुरू होकर 1000 रुपए तक है। वहीं, नए लुक में पाइप झॉलर, दीयों की झॉलर, गुलदस्ता झालर, फूल की झालरें अलग-अलग दामों पर मौजूद हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स ट्री, फूल, संदूक, सहित अन्य भी लोगों की पसंद पर हावी हैं। इनकी कीमत 150 से शुरू 500 रुपए तक है।

और बाजार चढ़ने की उम्मीद

व्यापारी अमन कुमार, प्रेम प्रकाश बताते हैं कि लॉकडाउन में सभी को नुकसान हुआ है। दिनों-दिन अब बाजार और चढ़ने की उम्मीद है। सप्ताहभर में बिक्री भी बढ़ी है। बताया कि इलेक्ट्रॉनिक कैंडिलनुमा फूल, दिल, स्टैंडिंग दीपक, लेजर लाइट्स सहित कई वैरायटी दुकान पर हैं। इनके दाम भी अलग-अलग हैं। ड्रॉप लाइट्स मकान के ऊपर से लटकने के बाद और खूबसरत लगने लगती है।

ये हैं खूबियां

बाजार में स्टैंडिंग दीपक काफी लुभा रहा है। व्यापारी कहते हैं कि छह इंच से चार फीट इसकी हाइट है। हर भाग में पांच दीपक जलते हैं। जो दीवार पर इंद्रधनुषीय रंगों का संगम बिखेर देते हैं। ड्राइंग रूम सजाने के लिए रंग-बिरंगी रोशनी बिखेरते गुलदस्ता की भी कई खूबियां हैं। यह ऑर्टीफिशियल पत्तियों से तैयार किया गया। इसमें छोटे-छोटे बल्ब लगे हैं। ‘हैंगिंग दिया सेट लोगों की पसंद पर हावी है। दिए की तस्तरी, दिए के फूल, दिए की रंगोली, दिए की कटोरी, लेजर लाइट की भी खूबियां हैं। इनकी कीमत 200 रुपए से शुरू होकर 600 रुपए के बीच है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Wall house-door to illuminate stars lamps ready