DA Image
1 दिसंबर, 2020|8:12|IST

अगली स्टोरी

चौराहों पर यातायात नियमों का उल्लंघन

चौराहों पर यातायात नियमों का उल्लंघन

हर साल नवम्बर माह शुरू होते ही अफसर यातायात माह का शुभारम्भ किया जाता है। यहां अफसर फीटा काटकर यातायात नियमों का पालन करने की दुहाई दे रहे थे। वहीं चौराहों पर पुलिस की मौजूदगी में बाइक चालक यातायात नियमों की हवा निकालते दिखे। बाइक पर तीन सवारी आम बात है तो बिना हेल्मिट वाहन चालक फर्राटा भरते दिखाई दिये।

यातायात माह का शुभारम्भ हो गया है। यातायात नियमों को लेकर जानकारी भी दी गई। उल्लंघन करने वालों को सजा का प्रावधान बताया गया। बावजूद इसके चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों के सामने ही कई बाइक चालक तीन सवारियां बैठाकर दौड़ते नजर आये। इन्हे न यातायात माह की जानकारी है और वह लोग यातायात नियमों को मानते है। इन सबसे ज्यादा घातक वह कार सवार है सीट बेल्ट तो लगाते ही नहीं, बल्कि शराब के नशे में वाहन दौड़ा रहे है।

पार्किंग नहीं है, तो वाहन कहां खड़ा करें?

यातायात नियमों में पार्किंग व नो पार्किंग का रूल है। शहर में कई बैंक व मॉल व रेस्टोरेंट ऐसे है। जहां पार्किंग की व्यवस्था न होने पर खुलेआम सड़कों पर वाहन खड़े हो रहे है। यातायात विभाग ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करता है, लेकिन उनका क्या? जो कमर्शियल उपयोग के बाद भी वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं करते?

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Violation of traffic rules at intersections