DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिग्नल केबिल कटने से दो एक्सप्रेस गाड़ियां प्रभावित

रेलवे सिग्नल केबिल कटने के कारण भोपाल-झांसी रूट की दो ट्रेनें प्रभावित हो गई। एसएण्डटी विभाग एवं आरपीएफ ने जांच के बाद अज्ञात जेसीबी चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा में मामला दर्ज कर लिया है।

झांसी एवं बिजौली स्टेशन के बीच रेलवे लाइन किनारे खुदाई का कार्य चल रहा है। जेसीबी से की जा रही खुदाई के समय अचानक रेलवे के सिग्नल केबिल आने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई। सिग्नल केबिल कटने के कारण झांसी-भोपाल रेलवे रूट के सिग्नल फेल हो गए। इस दौरान रेलवे लाइन से गुजरने वाली ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से चलकर जबलपुर की ओर जा रही श्रीधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस एवं जबलपुर से चलकर अटारी की ओर जा रही साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रभावित हो गई। मामले की सूचना पर सम्बंधित विभाग के अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जहां सिग्नल केबिल के जेसीबी से कट जाने की सूचना आरपीएफ को दी। आरपीएफ ने अज्ञात जेसीबी चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं लेट हो रही ट्रेनों को अथोर्टी देकर निकाला गया।

तीन माह पूर्व यात्री के सामान चोरी का खुलासा

झांसी। ट्रेन में तीन माह पूर्व यात्रा के दौरान यात्री के चोरी हुए सामान की बरामदगी कर पुलिस ने चोर को पकड़ लिया है। पकड़े गए चोर के पास से पुलिस ने यात्री का मोबाइल फोन बरामद किया है। जीआरपी प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि सैय्यद विलायत हुसैन पुत्र सरफराज हुसैन निवासी नागरातपुल आनंद गुजरात 4 फरवरी को साबरमती एक्सप्रेस के एसी कोच नम्बर बी-2 की सीट नम्बर 20 पर लखनऊ से आनंद बिहार की यात्रा कर रहा था। झांसी स्टेशन पर यात्री का सामान चोरी हो गया। इसकी रिपोर्ट यात्री ने चोर के खिलाफ दर्ज कराई थी। जीआरपी चोर की सुरागरशी में जुटी थी। सुबह जीआरपी ने गश्त के दौरान युवक को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने अपना नाम सुभाष चौधरी निवासी बयाना जिला भरतपुर राजस्थान बताया। आरोपी युवक ने बताया कि उसने ट्रेन में सामान चोरी के दौरान उसे मोबाइल फोन मिला था। जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रेन से महिला का सूटकेस चोरी

झांसी। ट्रेन में सवार महिला यात्री का सूटकेस चोरी हो गया। घटना की तहरीर पर जीआरपी ने चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मीरा गुप्ता पत्नी द्वारिका प्रसाद निवासी अंदर बड़ागांव गेट अपनी बेटियों को पेपर दिलाने के लिए आगरा गईं थी। महिला ने जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई है कि आगरा कैंट स्टेशन पर चोर उसका सूटकेस लेकर फरार हो गए। बैग में करीब 25 हजार रुपए नगद के अलावा अन्य सामान रखा था। जीआरपी ने यात्री की तहरीर पर चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two express trains affected by cutting signal cable