ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीअंगूठे का निशान फिर भी उपभोक्ता व कोटेदार परेशान

अंगूठे का निशान फिर भी उपभोक्ता व कोटेदार परेशान

राशन की कालाबाजारी को रोकने के लिये कोटेदार को उपलध कराई गई पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीन उपभोक्ताओं व कोटेदार दोनों परेशान है। कोटेदार जहां नेटवर्किंग व अंगूठे का निशान सत्यापन न होने की बात कहकर...

अंगूठे का निशान फिर भी उपभोक्ता व कोटेदार परेशान
हिन्दुस्तान टीम,झांसीMon, 18 Dec 2017 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

राशन की कालाबाजारी को रोकने के लिये कोटेदार को उपलध कराई गई पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीन उपभोक्ताओं व कोटेदार दोनों परेशान है। कोटेदार जहां नेटवर्किंग व अंगूठे का निशान सत्यापन न होने की बात कहकर उपभोक्ताओं को चलता कर रहे हैं कि वहीं कोटेदार कभी नेटवर्किंग न होने, कभी तकनीकी खराबी तो कभी अंगूठा मिलान न होने का फीडौंक अफसरों को दे रहे हैं। शिकायतों पर विभागीय अफसर मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम को लेकर उपभोक्ताओं के आधार कार्ड से समंद्ध कर कोटेदारों को पीओएस मशीन उपलध कराई गई है। आदेश जारी किये गये हैं कि उपभोक्ता मशीन में अंगूठे का निशान लगाएगा, तभी राशन की पर्ची निकलेगी और उसी के अनुसार पात्र गृहस्थियों को राशन उपलध कराया जायेगा। अधिकांश पात्र गृहस्थियों ने आधार कार्ड समेत समंधित पपत्र लगाकर राशन कार्ड बनवा लिया। बावजूद उन्हे कोटेदारों के यहां से राशन नहीं मिल पा रहा है। इस समंध में कई कोटेदारों की शिकायत उपभोक्ता जिला पूर्ति विभाग में जाकर अफसरों से कर चुके हैं। बाववजूद कहीं मशीन की खराबी तो कहीं नेटवर्किंग की समस्या बताकर कोटेदार खुद का बचाव कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें