DA Image
27 नवंबर, 2020|8:49|IST

अगली स्टोरी

जमानत के बाद तेज बहादुर जिला जेल से रिहा

जमानत के बाद तेज बहादुर जिला जेल से रिहा

पुष्पेन्द्र एनकाउण्टर में मोंठ तहसील पर समर्थकों के साथ धरने पर बैठे फौजी तेज बहादुर को गिरफ्तार कर लिया था, जिसे शुक्रवार सुबह जनामत मिलने पर जिला जेल से रिहा कर दिया गया। फौजी तेज बहादुर ने कहा कि वह पुष्पेन्द्र के परिवार को न्याय दिलाने के लिये संघर्ष करेंगे। तेज बहादुर ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि कि एक फौजी के परिवार को आज न्याय के लिये लड़ना पड़ रहा है। बोले, पुष्पेन्द्र की हत्या की गई है। उन्होंने दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर पीड़ित परिवार को मुआवजा व मृतक पुष्पेन्द्र की पत्नी को नौकरी दिलाये जाने की मांग की है।

एरच थाना क्षेत्र के करगुवां निवासी पुष्पेन्द्र यादव के पिछले दिनों पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद परिजनों द्वारा इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग का समर्थन कर रहे फौजी तेज बहादुर सिंह यादव का लोकसभा चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया था, लेकिन उनका पर्चा खारिज हो गया था। तेज बहादुर 7 अक्तूबर को करगुवां पहुंचे थे। जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात कर इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोंठ तहसील पर करीब 40 समर्थकों के साथ शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

इधर सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करगुवां पहुंचने की सूचना पर पुलिस ने धरने पर बैठे तेज बहादुर समेत करीब 40 समर्थकों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। इधर तेज बहादुर समेत समर्थकों की जमानत को लेकर उप जिलाधिकारी के समक्ष आवेदन किया गया। इस पर उप जिलाधिकारी ने सभी को जमानत देते हुए तेज बहादुर की जमानत को इस कारण रोक दिया कि तेज बहादुर हरियाणा के निवासी हैं। उनके कागजों का सत्यापन हरियाणा से कराना होगा। देर शाम तक सत्यापन रिपोर्ट के बाद तेज बहादुर की जमानत को मंजूर कर लिया गया। लेकिन जमानत का परवाना जिला कारागार न पहुंचने पर तेज बहादुर की रिहाई 11 अक्तूबर को सम्भव हो सकी।

सुबह जमानत पर बाहर निकले तेज बहादुर ने कहा कि वह पुष्पेन्द्र के परिवार को न्याय दिलाने के लिये संघर्ष करेंगे। तेजबहादुर ने कहा कि पुष्पेन्द्र की हत्या की गई इसके बावजूद दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं किया जा रहा। उन्होंने घटना की जांच रिटायर जज या फिर सीबीआई से कराये जाने की बात कहते हुये परिवार को उचित मुआवजा व पुष्पेन्द्र की पत्नी को नौकरी दिये जाने की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tej Bahadur released from jail after bail