DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार करोड़ की लागत से ओपीडी में बनेगा रिसेप्शन काउण्टर

चार करोड़ की लागत से ओपीडी में बनेगा रिसेप्शन काउण्टर

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज की ओपीडी का लुक रिसेप्शन काउण्टर स्थापित होते ही बिल्कुल बदल जायेगा। करीब चार करोड की लागत से स्थापित होने वाला यह ओपीडी रिसेप्शन काउण्टर पूरी तरह से हाईटेक सुविधाओं से लैस होगा। जिसकी कवायद कॉलेज प्रशासन ने धनराशि रिलीज होते ही शुरू कर दी है। अधिकारियों की मानें तो इसके निर्माण का कार्य यूपी निर्माण निगम को सौंपा गया है।

अगस्त माह तक सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक सहित ओपीडी में स्थापित होने वाले रिसेप्शन काउण्टर का टारगेट पूरा करने के लिए कॉलेज प्रशासन ने अपनी कवायद शुरू कर दी है। चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के मंत्री आशुतोष टण्डन गोपाल ने अपने दौरे के दौरान ओपीडी रिसेप्शन ब्लॉक का प्रस्ताव भेजने की बात कही थी। जिसके आधार पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अपना प्रस्ताव बनाकर भेजा था। जिस पर शासन ने मुहर लगाते हुए इस कार्य के लिए करीब 4 करोड की धनराशि स्वीकृत कर उसे अवमुक्त कर दिया है। मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य डॉ साधना कौशिक ने बताया कि धनराशि के अवमुक्त होने के बाद इसके निर्माण का कार्य यूपी निर्माण निगम द्वारा कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह ओ पी डी रिसेप्शन ब्लॉक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। जो पूरी तरह से वातानुकूलित होने के साथ साथ अन्य सुविधायें भी प्रदान करेगा।

कैफे टेरिया से होगा लैस

कॉलेज प्रशासन के अधिकारियों की मानें तो इस रिसेप्शन ब्लॉक का मुख्य आकर्षण कैफेटेरिया होगा। इसके अलावा इस ब्लॉक में मरीजों के बैठने के अलावा मीडिया सेंटर भी स्थापित किया जायेगा। जिससे सम्पर्क करने में किसी प्रकार की कठिनाई न हो सके। उन्होंने बताया कि यह ब्लाक अन्य कॉलेजों की तुलना में आकर्षण का केन्द्र होगा।

मानकों को भी करेगा पूरा

अधिकारियों के अनुसार यह रिसेप्शन ब्लॉक एमसीआई के इन्फ्रास्ट्रक्चर के मानकों को भी पूरा करेगा। गौरतलब है कि ओपीडी में आने वाले मरीजों के हिसाब से सेन्ट्रल पैथोलॉजी सहित अन्य मानकों को निरीक्षण के दौरान एम सी आई ने पहले बताया था। जिसके अनुसार तत्कालीन प्राचार्य ने ओपीडी में सेन्ट्रल पैथॉलाजी को स्थापित कराया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reception Counter to be made in OPD at a cost of four crores