ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीपेजयल आपूर्ति ठप, पानी के लिए हाहाकार

पेजयल आपूर्ति ठप, पानी के लिए हाहाकार

कस्बा में दो दिन नल नहीं आए। लोग बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। सुबह से चालू हैण्डपम्पों पर कतारें लगी रहीं। वहीं पेयजल किल्लत इलाकों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति जारी है। वहां भी पानी को लेकर मशक्कत करनी...

पेजयल आपूर्ति ठप, पानी के लिए हाहाकार
हिन्दुस्तान टीम,झांसीTue, 01 May 2018 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बा में दो दिन नल नहीं आए। लोग बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। सुबह से चालू हैण्डपम्पों पर कतारें लगी रहीं। वहीं पेयजल किल्लत इलाकों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति जारी है। वहां भी पानी को लेकर मशक्कत करनी पड़ रही है।

स्थिति यह है कि हजारों लीटर का एक टैंकर कुछ मिनट में ही खाली हो जा रहा है। कस्बा में मोहल्ला रौन्यापुरा, लुहरगांव, गंज, बड़ाबाजार, चौराहा में पेयजल किल्लत है। यहां टैंकरों से पेयजल आपूर्ति की जा रही है। वहीं कस्बा की प्यास बुझाने की पानी की टंकी बनी है। लेकिन, मोटरें न चल पाने से टंकी नहीं भर पा रही हैं, जिससे पेयजल आपूर्ति गड़बड़ा गई है। स्थिति यह है कि दो दिन से कस्बा में नल नहीं आए। मंगलवार को सुबह से पानी के बर्तन लिए लोग इधर-उधर भटकते नजर आए। क्षेत्रवासियों के अनुसार कई बार पेयजल आपूर्ति दुरुस्त किए जाने की मांग की। लेकिन, कुछ नहीं हुआ। वहीं विभागीय सूत्रों की मानें तो आपूर्ति दुरुस्त किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। जिन इलाकों में पेयजल किल्लत है, वहां टैंकरों से आपूर्ति की जा रही है।

नाकाफी साबित हो रहे टैंकर

जल संस्थान द्वारा छह टैंकरों से जलापूर्ति कराई जा रही है, पर टैंकर लोगों की प्यास नहीं बुझा पा रहे हैं। स्थिति यह है कि साढ़े चार हजार लीटर का टैंकर दस मिनट में खाली हो जाता है। टैंकर आते ही अफरा-तफरी सी मच जाती है। कस्बा के रामलखन, सुंदर, प्यारेलाल बताते हैं कि दिन में करीब तीन चक्कर टैंकर के लगाए जाने की मांग की जा रही हे।

बिजली कटौती बनी मुसीबत

कस्बा में एक तरफ पेयजल किल्लत है। दूसरी तरफ बिजली आपूर्ति भी गड़बड़ा गई है। सूत्रों की मानें तो जल संस्थान के टैंकर एक निजी बोरिंग से पानी भरते हैं। लेकिन, निजी बोरिंग से पानी बिजली रहने पर ही लिया जा सकता है, जिस वक्त टैंकर पानी भरने जाते हैं, उस वक्त बिजली नहीं रहती, जिससे चक्कर ज्यादा नहीं लग पा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें