ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीलापरवाही : डिलेवरी के दो दिन बाद टूट गए टांके

लापरवाही : डिलेवरी के दो दिन बाद टूट गए टांके

महिला और उसके परिजनों ने सीएचसी स्टॉफ पर लगाए गंभीर आरोपफोटो नंबर 1 पीड़ित महिला को सीएचसी लेकर पहुंचे उसके परिजन।झांसी (मऊरानीपुर)।...

लापरवाही : डिलेवरी के दो दिन बाद टूट गए टांके
हिन्दुस्तान टीम,झांसीSat, 18 Sep 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

झांसी (मऊरानीपुर)। संवाददाता

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मऊरानीपुर में फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। डिलेवरी के दो दिन बाद महिला के टांके टूट गए। यह आरोप पीड़ित महिला और उसके परिजनों ने लगाए हैं। वहीं शनिवार भी हंगामा किया। बताया, दोबारा इलाज कराने के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है। वहीं केन्द्र अधीक्षक ने आरोपों का निराधार बताया। बोले, महिला का इलाज किया जा रहा है।

कोतवाली गरौठा थाना क्षेत्र के गांव खड़ौरा निवासी पूजा पत्नी महेश को करीब दस दिन पहले प्रसव पीड़ा हुई थी। परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मऊरानीपुर पहुंचे। जहां ऑपरेशन से उसने एक बच्चे को जन्म दिया। दो दिन बाद महिला की छुट्टी कर दी गई। परिवार के घनश्याम ने परिजनों ने आरोप लगाया कि बीती नौ सितंबर टांके अपने आप टूट गए। जिससे पूजा को काफी दिक्कत हुई। तुरंत उसे लेकर फिर सीएचसी पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां मौजूद एक मैडम ने रूम पर बुलाया और तीन हजार रुपए की मांग की। जब रुपए देने मना किया तो वह अभद्र व्यवहार करने लगी। बताया कि इसकी शिकायत केन्द्र प्रभारी की गई थी। लेकिन, उन्होंने भी कुछ नहीं किया।

कहा, आरोप निराधार

लगाए गए आरोप निराधार है। शनिवार को भी केन्द्र में मौजूद डा. करुण गौर से महिला का चेकअप कराया गया है। सूजन होने की वजह से अभी टांके नहीं लग सकते हैं। उन्हें सलाह दी गई है। महिला के पति द्वारा जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वह गलत है।

डा. आरजी शंखवार, चिकित्सा अधीक्षक मऊरानीपुर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें