ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीमहिला इंस्पेक्टर दम्पति से अभद्रता कर जूडा ने की मारपीट, बंधक बनाया

महिला इंस्पेक्टर दम्पति से अभद्रता कर जूडा ने की मारपीट, बंधक बनाया

मेडिकल कालेज में बुधवार सुबह पति संग आंख का इलाज करने पहुंची महिला नवाबाद इंस्पेक्टर के साथ जूनियर डॉक्टरों (जूडा) ने अभद्रता करने के बाद मारपीट कर बंधक बना लिया। सूचना पर पुलिस अफसरों के साथ नवाबाद...

महिला इंस्पेक्टर दम्पति से अभद्रता कर जूडा ने की मारपीट, बंधक बनाया
हिन्दुस्तान टीम,झांसीWed, 26 Feb 2020 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल कालेज में बुधवार सुबह पति संग आंख का इलाज करने पहुंची महिला नवाबाद इंस्पेक्टर के साथ जूनियर डॉक्टरों (जूडा) ने अभद्रता करने के बाद मारपीट कर बंधक बना लिया। सूचना पर पुलिस अफसरों के साथ नवाबाद व कोतवाली पुलिस ने मेडिकल कालेज पहुंचकर किसी प्रकार बंधक महिला इंस्पेक्टर को छुड़ाया। महिला इंस्पेक्टर ने मामले की लिखित शिकायत नवाबाद पुलिस से की। महिला इंस्पेक्टर का जिला अस्पताल में डॉक्टरी जांच कराई गई है।

नवाबाद महिला इंस्पेक्टर पूनम शर्मा सुबह अपने पति के संग आंख का इलाज कराने के लिये मेडिकल कालेज गई। काउण्टर से पर्चा बनवाने के बाद वह सीधे ओपीडी में पहुंची। जहां डॉक्टर मौजूद न होने के कारण वह कुर्सी पर बैठ गई। कुछ देर बाद महिला जूनियर डॉक्टर ओपीडी में पहुंची व महिला इंस्पेक्टर को कुर्सी पर बैठा देख भड़क उठी। महिला इंस्पेक्टर कुछ बोल पाती कि महिला डॉक्टर ने अभद्रता कर इंस्पेक्टर को कुर्सी से उठा दिया। यह सब चल रहा था कि महिला इंस्पेक्टर के पति ने जूनियर डॉक्टर की अभद्रता पर आपत्ति जताई। गहमा-गहमी बढ़ने पर महिला डॉक्टर की सूचना पर कई जूनियर डॉक्टर एकत्रित होने लगे। माहौल देखते हुये महिला इंस्पेक्टर ने पति से आंख का इलाज मेडिकल कालेज में न कराने की बात कहते हुये पर्चा वापस ले लिया। यह देख जूनियर डॉक्टरों ने इंस्पेक्टर दम्पति को घेर लिया। इंस्पेक्टर के पति ने जब विरोध किया तो उनके साथ मारपीट कर दी। पति को बचाने के लिये महिला इंस्पेक्टर ने हस्ताक्षेप किया तो जूनियर डॉक्टरों ने उनके साथ भी मारपीट कर दोनों को बंधक बना लिया। डरी-सहमी महिला इंस्पेक्टर ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल की सूचना पर क्षेत्राधिकारी नगर संग्राम सिंह के साथ कोतवाली थाना प्रभारी, नवाबाद थाना पुलिस मेडिकल कालेज पहुंची व किसी प्रकार इंस्पेक्टर दम्पति को जूनियर डॉक्टर के चंगुल से छुड़ाया। इधर महिला इंस्पेक्टर ने घटना की लिखित शिकायत नवाबाद पुलिस से की। पुलिस ने महिला इंस्पेक्टर की डॉक्टरी जांच के भेज दिया।

महिला नवाबाद इंस्पेक्टर पूनम शर्मा ने बताया कि वह कुर्सी पर बैठी थी, तभी महिला डॉक्टर ने उनसे अभद्रता करना शुरू कर दिया। जब विरोध किया तो पुरुष जूनियर डॉक्टर आ गये व उनके साथ व उनके पति के साथ मारपीट कर दी। इसकी शिकायत थाना पुलिस से की गई है। एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव कहते हैं कि महिला इंस्पेक्टर आंख का इलाज कराने पति के संग गई थी। जहां कुर्सी पर बैठने को लेकर जूनियर डॉक्टर ने अभद्रता कर दी। हालांकि आम मरीजों से भी डॉक्टरों को कायदे से पेश आना चाहिये। उन्होंने बताया कि महिला इंस्पेक्टर ने लिखित शिकायत दी है। इस सम्बंध में नवाबाद थाना पुलिस को एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिये गये है। वर्दी की धमक के बीच थाने का प्रभार मिल जाये तो उससे बड़ा सौभाग्य कहां? थानों में दर्जनों की संख्या में कोई फरियाद लेकर तो कुछ कार्रवाई से बचने के लिये थानों की चौखट पर मत्था टेकते है। हालांकि ऐसे पीड़ितों के साथ पुलिस कैसा व्यवहार करती है, पीड़ित से ज्यादा कोई नहीं जानता। ऐसा ही कुछ थाना प्रभारी महिला नवाबाद के साथ हुआ। जो खुद कार्रवाई की दम रखता था, वह कार्रवाई करवाने के लिये लाइन में खड़ा है। यह बात अलग है कि जूनियर डॉक्टरो पर कार्रवाई होती है या नहीं। लेकिन जो महिला नवाबाद थाना प्रभारी के साथ हुआ, यहीं वाक्या शहर की जनता के साथ प्रतिदिन होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें