ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीसात दिन से बूंद -बूंद को तरस रहे कस्बा के सैकड़ों लोग

सात दिन से बूंद -बूंद को तरस रहे कस्बा के सैकड़ों लोग

पिछले सात दिन से कस्बा के सैकड़ों घरों में पानी की एक बूंद भी नल से नहीं टपकी है। जिसके चलते लोगों के हाथों में दूर दराज के हैण्डपंप से पानी भरते -भरते छाले पड़ गए है। जल संस्थान के अवर अभियंता ने...

सात दिन से बूंद -बूंद को तरस रहे कस्बा के सैकड़ों लोग
हिन्दुस्तान टीम,झांसीSun, 20 Sep 2020 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले सात दिन से कस्बा के सैकड़ों घरों में पानी की एक बूंद भी नल से नहीं टपकी है। जिसके चलते लोगों के हाथों में दूर दराज के हैण्डपंप से पानी भरते -भरते छाले पड़ गए है। जल संस्थान के अवर अभियंता ने बताया कि टैंक की सफाई होने के चलते सप्लाई नहीं हो सकी। आश्वासन दिया कि सोमवार आज से पानी सप्लाई शुरू होगी।

जल संस्थान के द्वारा कस्बा के सैकड़ों घरों तक पानी की सप्लाई होती है। लेकिन टैंक की सफाई के चलते यहां के सैकड़ों लोग पानी को तरस गए। विभागीय कर्मचारी ने बताया कि चार मोटर लगी है और इनमें से दो मोटरों से पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इस कारण कई मुहल्लों के नलों में पानी नहीं आया। लोग भीषण गर्मी में पानी को लेकर परेशान हो गए। मुहल्ला कुरेंचानाका, परवारीपुरा, दुबे का चौक, पाठकपुरा, अल्याई में सात दिन से पानी नहीं आया।

पीने का पानी भरने के लिए मजबूरन लोग दूर- दूर हैण्डपंप से भरने जा रहे है। कई घरों में पानी भरने की ड्यूटियां भी लगा दी गई है और किसी तरह काम चलाया जा रहा है। टैंक की सफाई को लेकर अवर अभियंता जल संस्थान ओम प्रकाश पटेल ने बताया कि टैंक सफाई के कारण जलापूूर्ति बाधित है। रविवार तक सफाई पूरी होगी अर्ौर सोमवार से सप्लाई शुरू कर देंगे। मुहल्ला अल्याई निवासी मदन पाठक ने बताया कि सात दिन से जल आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। एडवोकेट अशोक गुप्ता ने कहा कि यह स्थिति जल संस्थान की अकर्मण्यता से बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें