Food Security Plan Inquiry in Inquiry will be Action - खाद्य सुरक्षा योजना : जांच में अपात्र पाए तो होगी कार्रवाई DA Image
19 नबम्बर, 2019|1:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाद्य सुरक्षा योजना : जांच में अपात्र पाए तो होगी कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभ ले रहे अपात्रों की अब खैर नहीं। आपूर्ति विभाग द्वारा अभियान चलाकर जांच करने का खाका तैयार किया जा रहा है। जिसमें अपात्र के खिलाफ कार्रवाई का भी प्रावधान है।

क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी महेशचंद्र गौतम ने बताया कि राशन वितरण प्रणाली को और चाक-चौबंद बनाने के लिए भ्रमण किया जा रहा है। बोले, योजना का लाभ कुछ अपात्र ले रहे हैं। इसकी लगातार शिकायतें आ रही हैं। अभियान चलाकर जांच की जाएगी। जांच के दौरान यदि योजना का लाभ लेने वाला कार्डधारक अपात्र पाया जाता है तो वसूली एवं कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने चेतावनी दी कि अपात्र अपना राशन कार्ड स्वयं ही निरस्त करा लें। दण्डात्मक कार्रवाई से बचें। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने कोटेदारों के भी पेंच कसे। बोले, शासन की मंशानुरूप निर्धारित तिथियों के अन्तर्गत राशन वितरण करें। निर्धारित समय पर दुकानें खोलें। कार्ड धारकों को समय पर खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा, शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Food Security Plan Inquiry in Inquiry will be Action