ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीसमितियों की मनमानी से हो रही किसानों को परेशानी

समितियों की मनमानी से हो रही किसानों को परेशानी

किसानों को हो रही खाद लेने में परेशानीझांसी,संवाददाताजनपद में खाद की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में होने का एक तरफ दावा किया जा रहा है तो वहीं दूसरी...

समितियों की मनमानी से हो रही किसानों को परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,झांसीTue, 28 Nov 2023 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

झांसी,संवाददाता

जनपद में खाद की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में होने का एक तरफ दावा किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ किसानों को समितियों से खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। जिससे किसानों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभागीय सूत्रों की मानें तो समितियां खाद पहुंचाने में देरी कर रही है।

जनपद भर में अधिकांश किसान वैसे तो बुआई कर चुके है पर अब भी कई किसान खाद से वंचित होने के कारण परेशान है। किसानों को समितियों से खाली हाथ ही लौटना पड़ रहा है। इधर जिला कृषि अधिकारी के के सिंह ने कहा कि जनपद भर के लिए डीएपी खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि बीते 25 नवम्बर को इफको की 1800 एमटी और प्राईवेट की 900 एमटी खाद आई थी।

मात्रा पर्याप्त है खाद की कोई दिक्कत नहीं होगी। जबकि किसान नेता शिवनारायण सिंह परिहार ने कहा कि किसानों खेत छोड़कर खाद क्रय केन्द्र के चक्कर लगा रहे। इधर विभागीय सूत्रों ने बताया कि समितियों की लेट लतीफी के कारण कई समितियों पर खाद नहीं पहुंच पाई जिससे परेशानी हो रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।