ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीडॉक्टर ने दिव्यांग पत्नी को दहेज की खातिर फोन पर दे दिया तीन तलाक

डॉक्टर ने दिव्यांग पत्नी को दहेज की खातिर फोन पर दे दिया तीन तलाक

पुलिस ने पति समेत 11 लोगों विरुद्ध मामला दर्ज शुरू की जांचफोटो नंबर 8 गर्भवती दिव्यांग महिला की व्यथा सुनने के बाद उसे जीप में बैठाकर घर छोड़ने जाती...

डॉक्टर ने दिव्यांग पत्नी को दहेज की खातिर फोन पर दे दिया तीन तलाक
हिन्दुस्तान टीम,झांसीFri, 13 Aug 2021 05:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बरुआसागर। संवाददाता

बरुआसागर थाना क्षेत्रान्तर्गत फोन पर तीन तलाक का मामला सामने आया है। दहेज में दस लाख रुपए न देने पर दिव्यांग गर्भवती महिला को ससुराल वालों ने पीटकर घर से निकाल दिया। यह गंभीर आरोप महिलाएं ने लगाए हैं। वहीं पुलिस ने पति समेत 11 लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बरुआसागर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी इतिशाम बेटी यूनिस खान दिव्यांग है। उसकी शादी एक दिसंबर 2020 को मोहल्ला मालयान पठानीपुरा दमोह मध्य प्रदेश निवासी बाल खान के बेटे महबूब खान के साथ हुई थी। शादी में पिता ने सामथ्र्य के अनुरूप सबकुछ दिया था। लेकिन, इससे ससुराल वाले खुश नहीं थे। कुछ दिन बाद वह दहेज में दस लाख रुपए की मांग करने लगे। जिस पर उसने आपत्ति दर्ज की। इसके बाद ससुराल वालों की प्रताड़ना बढ़ती गई। इतिशाम ने आरोप लगाया कि इस साल 17 मई को ससुराल वालों ने उसे पीटा। बाद में पति महबूब खान से ..तलाक, ..तलाक, ..तलाक कह दिया और जबरन मायके छोड़ गया। कुछ देर बाद सोशल मीडिया व फोन पर तीन तलाक कहा गया। फिर संपर्क तोड़ दिया गया। उसने बताया कि वह गर्भवती है। मामले में बरुआसागर थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तिवारी ने कहा कि तहरीर के आधार पर पति महबूब खान, ससुर बाल खान, सास जोहरा, जेठ हनीफ, नबाब, निज़ाम, शाबिर, शब्बीर, देवर सोहेब, हसन हुसैन सहित 11 लोगों के विरुद्ध दहेज अधिनियम, मुस्लिम महिला अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा, दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस का दिखा मानवीय चेहरा

पुलिस पर अक्सर आरोप लगते हैं। लेकिन गुरुवार को बरुआसागर थाने में इनका नेक चेहरा भी नजर आया। जैसे ही नईबस्ती मोहल्ला निवासी इतिशाम ने थाने में आकर अपनी व्यथा सुनाई तो थाना प्रभारी ने पहले महिला को इतमिनान से बैठाया। उसे ढांढस बंधाया और न्याय का भरोसा भी दिलाया। इसके बाद अपनी जीप से महिला को घर तक छुड़वाया। इतिशाम बेटी यूनिस खान ने बताया कि उसके पेट में आठ माह गर्भ है। बताया, पति महबूब खान भोपाल के हामिदिया अस्पताल में डॉक्टर के पद पर तैनात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें