DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › झांसी › झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन पर सीआरएस ने कराया स्पीड ट्रायल
झांसी

झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन पर सीआरएस ने कराया स्पीड ट्रायल

हिन्दुस्तान टीम,झांसीPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 06:00 AM
झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन पर सीआरएस ने कराया स्पीड ट्रायल

झांसी।संवाददाता

मण्डल रेलवे में झांसी-बबीना रेल खण्ड में करीब 25 किलोमीटर लम्बी तीसरी रेल लाइन का बुधवार मुख्य संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) ने निरीक्षण किया। नई रेल लाइन पर किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से गाड़ी का स्पीड ट्रॉयल कर तकनीकी रूप से परीक्षण किया। सम्भावना जताई जा रही है कि निरीक्षण में सीआरएस द्वारा ट्रेनों के संचालन की शत-प्रतिशत अनुमति मिल जाएगी।

झांसी-बीना रेल खण्ड में तीसरी रेल लाइन बिछाने का काम में तेजी आने की उम्मीद है। झांसी-बबीना के बीच तीसरी रेल लाइन बिछाने के बाद जीएम विवेक त्रिपाठी निरीक्षण कर मण्डल अफसरों की पीठ-थपथपा चुके हैं तो पिछले दिनों डीआरएम संदीप माथुर ने 130 किलो मीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से गाड़ी का स्पीड ट्रॉयल कराने के बाद अंतिम रूप दिया था। ट्रेनों के संचालन से पहले सीआरएस की अनुमति मिलने पर गदगद मण्डल रेल प्रशासन के अफसरों ने बुधवार सीआरएस मोहम्मद लतीफ खान के साथ रेल खण्ड का निरीक्षण कराया। सीआरएस ने रेलवे ट्रैक, पॉइंट्स, सिग्नल, ओएचई, खंड के मध्य पड़ने वाले स्टेशन, सिग्नल इंस्टालेशन आदि का गहन निरीक्षण किया। रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा उक्त खंड में स्पीड ट्रायल कराया गया। ट्रॉयल सफल होने के बाद देर शाम इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी, कितनी स्पीड से ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली है। हालांकि यह माना जा रहा है कि तीसरी लाइन पर जल्द ही ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। इससे जहां सेक्शन में गाड़ियों की स्पीड बढे़गी, वहीं अधिकांश ट्रेनों के संचालन के बाद भी गाड़ियां सेक्शन में लेट नहीं होगी। निरीक्षण के दौरान रेल संरक्षा आयुक्त के साथ डीआरएम संदीप मंथुर, सीनियर डीईएन (समन्वय) सत्य प्रकाश मिश्र, वरिष्ठ मंडल इंजिनीयर (मध्य) सोभनाथ, सीनियर डीईई(टीआरडी) रजत कुमार सिंह, सीनियर डीओएम शशिकांत त्रिपाठी, सीनियर डीएसटी अमित गोयल, उप मुख्य इंजिनीयर (निर्माण-क) आशुतोष चौरसिया सहित अधिकारी, निरीक्षक, पर्यवेक्षक मौजूद रहे।

आज होगा खजुराहो-महोबा विद्युतीकरण का निरीक्षण,,,,

सीआरएस मोहम्मद लतीफ खान ने बुधवार झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन का निरीक्षण कर देर शाम झांसी लौटे। यहां अफसरों से चर्चा के बाद उक्त नई रेल लाइन पर कितने स्पीड से गाड़ियों का संचालन कराया जाएगा, इस पर गहन चर्चा होगी। गुरुवार को सीआरएस खजुराहो-महोबा रेल खण्ड में हुये विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे। इस मौके पर मण्डल के सभी अफसर मौजूद रहेंगे।

संबंधित खबरें