DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › झांसी › सीआएम करेंगे झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन का निरीक्षण आज
झांसी

सीआएम करेंगे झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन का निरीक्षण आज

हिन्दुस्तान टीम,झांसीPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 05:10 AM
सीआएम करेंगे झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन का निरीक्षण आज

झांसी। संवाददाता

झांसी-बबीना के बीच तीसरी रेल लाइन पर जल्द ट्रेनों का संचालन शुरू होगा। मुख्य संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ दो दिवसीय निरीक्षण पर झांसी आएंगे। 28 जुलाई को वह 25 किलोमीटर लम्बी झांसी-बबीना तीसरी लाइन का निरीक्षण करेंगे। वहीं 29 जुलाई को सीआरएस खजुराहो-महोबा के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे। पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सीआरएस के निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिलने पर ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

झांसी-बीना रेलखंड पर तीसरी लाइन बिछाने का काम चल रहा है। पहले चरण में रेलवे ने झांसी-बबीना के मध्य करीब 25 किलोमीटर लम्बी रेल लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया है। पिछले दिनों उक्त रेल लाइन पर मण्डल रेल प्रशासन ने स्पीड ट्रॉयल कराकर टै्रक की गुणवत्ता की जांच कराई थी। जिसमें सब कुछ ठीक मिलने के बाद सीआरएस की हरी झण्डी मिलने के इंतजार में उक्त रेल लाइन पर अभी तक ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं कराया गया। पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उक्त रेल लाइन के निरीक्षण के लिये मुख्य संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ की अनुमति मिल गई है। सीआरएम 28 जुलाई को झांसी आएंगे। सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक मोटर ट्रॉली के जरिये बिजौली-खजराहा का निरीक्षण करेंगे। दोपहर दो बजे से साढे चार बजे तक खजराहा से बबीना का निरीक्षण करेंगे। बबीना व खजराहा स्टेशन का निरीक्षण कर वह साढे पांच बजे बबीना से झांसी आएंगे। निरीक्षण में सब कुछ ठीक-ठाक मिलने पर सीआरएस की अनुमति मिलते ही ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। 29 जुलाई को सीआरएम खजुराहो-महोबा रेल खण्ड में हुये विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे।

जीएम रेलवे भी परख चुके व्यवस्थाएं

झांसी-बबीना तीसरी रेल लाइन निर्माण का कार्य पूरा होने एवं खजुराहो से महोबा सेक्शन में हुये विद्युतीकरण कार्य का जीएम रेलवे द्वारा पिछले दिनों निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी थी। हालांकि काम पूरा होने एवं स्पीड ट्रॉयल के बाद मण्डल रेलवे को पूरा विश्वास है कि रेल लाइन का निरीक्षण सफल होगा। बावजूद इसके मण्डल अफसर दिन भर सीआरएम के आगमन को लेकर अफसरों की जिम्मेदारी व सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार करने में जुटे रहे।

संबंधित खबरें