ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीआकाश खुलते ही कुड़कुड़ाई सर्दी, पारा 14 डिग्री

आकाश खुलते ही कुड़कुड़ाई सर्दी, पारा 14 डिग्री

आकाश खुलते ही कुड़कुड़ाई सर्दी, पारा 14 डिग्रीदिन में खिली धूप ने दी राहत, हवाएं सितम ढाने को रही बेताबसरका अधिकतम पारा 23 डिग्री पर टिका, अब और बढ़ेगी...

आकाश खुलते ही कुड़कुड़ाई सर्दी, पारा 14 डिग्री
हिन्दुस्तान टीम,झांसीWed, 06 Dec 2023 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

झांसी, संवाददाता

तीन दिन से बिगड़े मौसम के बाद बीती रात बेहद ठंडी रही। वहीं बुधवार भोर से बादल डेरा डाले रहे। धुंध ने रफ्तार रोकने के लिए कोशिश की। पर, कुछ देर बाद साफ हुए आकाश ने झांसीवालों को राहत दी। पूरब-पश्चिम, उत्तर दिशओं से चल रही हवाएं सितम ढाने को बेताब रहीं थीं। जिसे शाम गहरी होते ही सर्दी कुड़कुड़ाने लगी। मौसम में आई तब्दीली से बुधवार अधिकतम ताप 23 तो न्यूनतम 14 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह 6.48 बजे सूर्योदय हुआ। उस वक्त सर्दी के तेवर इतने सख्त थे कि बंदों ने घरों में रहना अधिक सही समझा। मॉर्निंग वॉक पर लोगों की संख्या बेहद रही। लोग जैकेट, टोपी, दस्ताने, मफलर में पैक होकर निकले। वहीं धुंध की वजह से सड़कों पर वाहन लाइट्स ऑन कर आगे बढ़े। कड़ी सर्दी के बीच बंदे दफ्तर तो बच्चे स्कूलों के लिए तैयार हुए। 8.30 बजे के बाद आकाश साफ होने लगा। पर, हवाएं सितम ढाने लगी। जिससे बुजुर्गवारों को कुछ दिक्कतें हुई। 10.30 बजे से निकले सूरज ने लोगों को काफी राहत दी। शाम चार बजते ही मौसम बिगड़ने लगा। 5.25 बजे सूर्योस्त होते ही सर्दी पूरे रौ में नजर आई। शाम 7.45 बजे बाजारों में सन्नाटा सा छाने लगे। लोग घरों में कैद हो गए। भरारी फार्म स्थित कृषि-मौसम इकाई के वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों रात का पारा नीचे का रुक करेगा। जिससे सर्दी अधिक महसूस होगी। हवाएं उत्तर-पश्चिम दिशा से 6 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी।

मरीज-मुसाफिरों को मिली राहत

सुबह 10 बजे बुधवार सूरज नहीं निकला। जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हुई। वहीं 10.30 बजे सूरज के निकलते ही मानों बुजुर्गवारों को संजीवनी मिल गई हो। अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग होम्स में भर्ती मरीज दोपहर 12 बजे के करीब धूप का लुत्फ लेते नजर आए। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर टे्रनों का इंतजार कर रहे मुसाफिरों को भी राहत मिली। पर, रात होते ही रेलवे स्टेशन पर लोग कंबल में लिपटे नजर आए। शहर पर हल्की धुंध छाई रही। बस स्टैण्ड पर देर रात कुछ लोग जलावनी ढूंढ़कर सर्दी से किनारा करते दिखे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें