ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश झांसीअतिक्रमण पर कार्रवाई, 65 हजार वसूले

अतिक्रमण पर कार्रवाई, 65 हजार वसूले

शहर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम प्रशासन ने शनिवार चित्रा चौराहा से लेकर मसीहागंज कलारी (सीपरी बाजार) तक अभियान चलाया। इस दौरान स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर सड़क किनारे एवं दुकानों से बाहर...

अतिक्रमण पर कार्रवाई, 65 हजार वसूले
हिन्दुस्तान टीम,झांसीSat, 16 Dec 2017 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम प्रशासन ने शनिवार चित्रा चौराहा से लेकर मसीहागंज कलारी (सीपरी बाजार) तक अभियान चलाया। इस दौरान स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 को लेकर सड़क किनारे एवं दुकानों से बाहर सामान रखने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए करीब 65 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। अभियान को देख व्यापारियों द्वारा दुकान के अंदर सामान रखने पर जब्तीकरण की कार्रवाई पर दुकानदार विरोध पर उतर आये। इस बीच व्यापार मण्डल के नेताओं ने सामान जब्त न कर सभी दुकानदारों से मौके पर जुर्माना भरवाया।

हिन्दुस्तान ने 16 दिसम्बर के अंक में ‘अतिक्रमण की चपेट में है सीपरी की सड़कें व बाजार खबर देकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया था। इसी पर शनिवार सुबह अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी दल के प्रभारी डॉ. पुष्पराज गौतम, सम्पत्ति अधिकारी च्द्रिरका प्रसाद, होर्डिंग्स प्रभारी योगेन्द्र सिंह व दुकानों के प्रभारी आनंद सिंह के साथ अवर अभियंता एम के जैन, जीवेके, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राकेश बाबू गौतम, सफाई निरीक्षक मनोज श्रीवास्तव व जितेन्द्र तिवारी ने चित्रा चौराहे से अतिक्रमण विरोधी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे एवं सड़क किनारे फल व सब्जी ठेले वालों ने जेसीबी को देखते ही स्टेशन रोड व बीकेडी रोड पर दौड़ लगा दी। टीम ने सड़क किनारे खोखे व गुमटी आदि को तोड़कर जब्त कर लिया। वहीं बाजार में पहुंचते ही दुकानों के बाहर सड़क तक सामान रखने वालों को अतिक्रमण करने पर सामान जब्त कर लिया। टण्डन रोड आदि में हुई कार्रवाई के विरोध में दुकानदारों एकजुट हुये तो व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने हस्ताक्षेप करते हुये जब्तशुदा सामान वापस कराने की मांग की। इस पर नगर निगम प्रशासन ने जुर्माना भरने पर ही सामान वापस करने की बात पर व्यापारियों ने तत्काल मौके पर ही जुर्माना सौंपा। टीम ने सीपरी बाजार होते हुये मसीहागंज कलारी तक अतिक्रमण हटवाया। अतिक्रमण विरोधी दल के प्रभारी डॉ पुष्पराज गौतम ने बताया कि शनिवार को करीब 65 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। वहीं कुछ ठेले व ठिलियां आदि को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण के अलावा फुटपाथ पर दुकान लगाकर गंदगी फैलाने वालों पर भी कार्रवाई कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें