DA Image
24 सितम्बर, 2020|4:20|IST

अगली स्टोरी

सम्राट अशोक के बताये रास्ते पर चलें युवा: एसपी

सम्राट अशोक के बताये रास्ते पर चलें युवा: एसपी

राष्ट्रीय प्रतीकों के सम्मान में सम्राट अशोक क्लब द्वारा गुरुवार को शहर में राष्ट्रीय प्रतीक चेतना यात्रा निकाली गई। जो नगर भ्रमण के बाद पचहटियां स्थित अशोक स्तम्भ तिराहे पर दीप प्रज्ज्वलन के बाद संगोष्ठी के रूप में समाप्त हुई। इस यात्रा में मुख्य आकर्षण के केन्द्र देश की विभिन्न राष्ट्रीय प्रतीक के चिन्ह रहे। जिन्हें वाहनों पर भव्य रूप में आकर्षक तरीके से सजाया गया था।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एसपी रविशंकर छवि ने भंडारी रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर किया। कहा आज की युवा पीढ़ी द्वारा राष्ट्रीय प्रतीकों के प्रति अनभिज्ञता व उदासीनता को देखते हुए देश स्तर पर आज के ही दिन राष्ट्रीय प्रतीक सम्मान समारोह का आयोजन व जन चेतना यात्राओं के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जा रहा है। सम्राट अशोक के बताये हुए रास्ते पर चलते हुए युवा पीढ़ी को उनका अनुकरण करना चाहिए। उन्होंने संस्था द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की। मुख्य वक्ता डा. सच्चिदानन्द मौर्य, राष्ट्रीय अध्यक्ष दीनानाथ मौर्य, जिलाध्यक्ष गणेश प्रसाद मौर्य, संजीव मौर्य ने कहा आज के बदलते दौर में लोगों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। क्योंकि देश के विभिन्न हिस्सों में आये दिन राष्ट्रीय प्रतीकों को विकृत करने और धर्म सम्प्रदाय के नशे में अथवा अनभिज्ञता वश अपने धर्म ध्वज को लोग ऊपर और राष्ट्रीय ध्वज को नीचे फहरा कर अपमानित करने का कार्य करते हैं। इससे यह बातें समझ में नहीं आती कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के विरोधी सीमा के अन्दर रहते हैं अथवा सीमा के बाहर। वक्ताओं ने राष्ट्रीय प्रतीकों के प्रति अनभिज्ञता व अदासीनता को देखते हुए देश स्तर पर राष्ट्रीय प्रतीक सम्मान समारोह का आयोजन करने का आह्वान किया है।

समारोह में अशोक कुमार एडवोकेट, अनिल मौर्य, संजीव मौर्य, विनोद मौर्य, शत्रुघन मौर्य, सुबोध मौर्य, डा. चन्द्रजीत मौर्य, डीसी मौर्य दादा, अशोक मौर्य, जवाहर मौर्य, अरूण मौर्य, रविन्द्र मौर्य मुख्य रहे। कार्यक्रम का संचालन राजेश मौर्य ने किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Youth should follow the path of Emperor Ashoka SP