ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरयोग भारत की प्राचीन धरोहर: कुलपति

योग भारत की प्राचीन धरोहर: कुलपति

फोटो-11में योगाभ्यास को शामिल करने पर जोर दिया गया। व्यापक प्रचार के जरिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थान/विश्वविद्यालय...

योग भारत की प्राचीन धरोहर: कुलपति
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरThu, 13 Jun 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर, कार्यालय संवाददाता। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में विश्व योग दिवस को लेकर बुधवार को बैठक की गई। अध्यक्षता कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने की। बैठक में ऑनलाइन शपथ ग्रहण कर अपने तथा अपने परिवारजनों की जीवनशैली में योगाभ्यास को शामिल करने पर जोर दिया गया। व्यापक प्रचार के जरिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थान/विश्वविद्यालय का नाम दर्ज कराने पर जोर रहा।
कुलपति ने संकाय अध्यक्ष, विभागाध्यक्ष और संबद्ध महाविद्यालय के प्राचार्यों/प्रबंधकों एवं शिक्षकों से कहा कि इस महत्वपूर्ण प्रयास में उनकी सक्रिय भागीदारी जरूरी है। कहा कि योग भारत की प्राचीन धरोहर है और इसे वैश्विक स्तर पर सम्मानित करना हमारी जिम्मेदारी है। बैठक में ऑनलाइन 12 से 18 जून तक चल रहे ऑनलाइन शपथ अभियान में विश्वविद्यालय को प्रदेश के विश्वविद्यालयों में अग्रिम पंक्ति में आने हेतु विस्तृत कार्ययोजना पर चर्चा की गई। यह तय किया गया कि विश्वविद्यालय परिसर एवं आस पास के क्षेत्रों में एक भव्य योग शिविर तथा योग से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की सफलता के लिए अमृत लाल, उपकुलसचिव ने कहा कि जैसा पूर्वांचल विश्वविद्यालय सदैव से ही प्रदेश में अग्रिम पंक्ति में रहा है और इस आयोजन में भी अपने समस्त शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्रों के सहयोग से अग्रिम पंक्ति में रहेगा। इस मौके पर गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के समन्वयक डॉ. मनोज कुमार पाण्डेय , वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक अजीत सिंह, उपकुलसचिव अमृतलाल, बबिता सिंह, प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो मनोज मिश्र आदि लोग मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।