ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश जौनपुरग्रामीणों को बनाया गया सहकारी समिति का सदस्य

ग्रामीणों को बनाया गया सहकारी समिति का सदस्य

14 ब्लाक के 28 गांवों में पहुंची संकल्प यात्रा जौनपुर। संवाददाता विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरुवार को 14 ब्लाक के 28 ग्राम पंचायतों में...

ग्रामीणों को बनाया गया सहकारी समिति का सदस्य
हिन्दुस्तान टीम,जौनपुरFri, 08 Dec 2023 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जौनपुर। संवाददाता
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरुवार को 14 ब्लाक के 28 ग्राम पंचायतों में स्टाल लगाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गयी। स्टाल में विभिन्न विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों ने संबंधित जानकारी दी। वैन के माध्यम से शासन की जनहितकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। स्वास्थ्य शिविर में लोगों की जांच करने के साथ ही पीएम उज्ज्वला के तहत नये व्यक्तियों का नामांकन किया गया। शिविर में आए लोगों ने देश को विकसित बनाने का संकल्प लिया। ड्रोन से नैनौ यूरिया, डीएपी का प्रर्दशन किया गया। बायोमैट्रिक प्रमाणीकरण, पीएम किसान योजना में नया पंजीकरण व ई-केवाईसी की सुविधाओं से आच्छादित किया गया। सहकारिता विभाग ने ग्रामीणों को सहकारी समिति का सदस्य बनाकर प्रमाण पत्र दिया।

कृषि विभाग ने कृषि पर आधारित योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को प्रोत्साहित किया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रमाण पत्र वितरित किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने परीक्षण कर आयुष्मान कार्ड वितरित किया। पशुपालन विभाग के स्टाल पर मौजूद कर्मचारियों ने पशुओं को समय से टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। आपूर्ति एवं विपणन विभाग के स्टाल पर पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गतन नि:शुल्क राशन एवं पीएम उज्ज्वला योजना पर प्रकाश डाला गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।