DA Image
23 जनवरी, 2021|1:14|IST

अगली स्टोरी

कुलपति ने आजमगढ़-मऊ की परीक्षा का किया निरीक्षण

कुलपति ने आजमगढ़-मऊ की परीक्षा का किया निरीक्षण

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध आजमगढ़ और मऊ जिले की नौ महाविद्यालयों में चल रही परीक्षाओं का गुरुवार को कुलपति निर्मला एस मौर्य ने निरीक्षण किया। कहा कि बगैर मास्क के छात्रों को परीक्षा में शामिल न करायें।

कुलपति प्रोफेसर निर्मला सुबह की पाली में हो रही परीक्षाओं का निरीक्षण करने आजमगढ़ और मऊ निकलीं। सबसे पहले आजमगढ़ के सुशीला राय महिला महाविद्यालय सरायमोहन आजमगढ़ को देखा। इसके बाद रामदेव मेमोरियल महाविद्यालय रानीपुर मोहम्मदपुर और मोहम्मद बुद्धा नेशनल महाविद्यालय गघुवई और डीएवी पीजी कालेज आजमगढ़ पहुंची। इसी तरह मऊ के मेवाती देवी महाविद्यालय टडवा जरगर मऊ, पब्लिक महिला शहर महाविद्यालय बरामदपुर, मोहम्मदाबाद संत गणिनाथ राजकीय महाविद्यालय मोहम्मदाबाद गोहना, महर्षि बाबा लोधी दास महाविद्यालय खुरहट मऊ और मां शकुंतला महिला महाविद्यालय आभारी अमरहट का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान महाविद्यालयों के प्राचार्य को उन्होंने हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का निर्देश दिया। कहा कि मास्क लगाकर आने पर ही परीक्षा में बैठने की अनुमति दें। उन्होंने प्राचार्यों को निर्देश दिए कि हर हाल में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन के साथ सुचितापूर्ण नकलविहीन परीक्षा होनी चाहिए। इन नौ महाविद्यालयों में बिजली पानी और सीसी कैमरे का निरीक्षण किया गया। कुछ महाविद्यालय के कक्ष में मास्क न लगाने वाले विद्यार्थियों को तुरन्त गमछा और रुमाल मुंह पर बांधने के लिए कहा गया। कुलपति के साथ उनके ओएसडी डा. केएस तोमर भी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vice Chancellor inspected the examination of Azamgarh-Mau